bhujbal
छगन भुजबल (फाइल फोटो)

Loading

नासिक : एक ओर जहां नासिक शहर (Nashik City) में आपराधिक मामलों (Criminal Affairs) में दिन पर दिन इजाफा होता जा रहा है, वहीं दूसरी ओर इससे शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर भी असर पड़ रहा है। शहर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने पुलिस कमिश्नर (Commissioner of Police) को कड़े शब्दों में चेतावनी दी देते हुए कहा है कि अगर नासिक शहर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर शीघ्र रोक नहीं लगाई गई तो जनाक्रोश बढ़ेगा जिसके जिम्मेदार पुलिस विभाग ही होगी। भुजबल ने इस दौरान यह भी चेतावनी दी कि अगर शीघ्र नासिक में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर ब्रेक नहीं लगाया गया तो नाशिक की जनता सड़कों पर उतरेगी।

भुजबल ने पुलिस कमिश्नर के चेतावनी देते हे कहा है कि नासिक शहर में पिछले कुछ दिनों में बढ़ी अपराध की घटनाओं ने यह संकेत दे दिया है कि जिले में पुलिस अपराधियों को पकड़ने में विफल रही है। भुजबल ने कहा है कि मारपीट, हत्या, जानलेवा हमला जैसी घटनाएं नासिक शहर में लगातार हो रही हैं।  भुजबल ने पुलिस कमिश्नर को जानकारी दी कि आपराधिक घटनाएं बढ़ने से नासिक में शांति तथा हंसी-खुशी से जीवन जीने बसर करने का ताना-बाना पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल ने कहा कि नासिक शहर भगवान राम के पावन चरण से स्पर्श से पवित्र हुई है, ऐसे में नासिक शहर में आपराधिक घटनाओं का बढ़ना उचित नहीं है, पुलिस विभाग को नाशिक में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर विराम लगाने के कारगर प्रयास करने चाहिए। 

अपराधों पर हर हाल में लगाम लगानी चाहिए: भुजबल 

भुजबल ने कहा कि नासिक शहर में हत्या, गाली-गलौज और मारपीट की घटनाएं होना आम बात हो गई है। उन्होंने कहा कि बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए लोगों के बीच से यह सवाल लगातार उठाया जा रहा है कि पुलिस प्रशासन अपराधों को रोकने की दृष्टि से क्या कुछ कर रहा है। भुजबल ने साफ तौर पर कहा कि अपराधों पर हर हाल में लगाम लगानी चाहिए। अगर पुलिस बढ़ते अपराधों पर नियंत्रण नहीं लगाया तो पुलिस आयुक्त समेत पूरे पुलिस विभाग को नासिक की जनता के कोप का भाजन बनना पड़ेगा। 

नासिक शहर में पिछले सप्ताह दो हत्याएं, कई लोगों पर घातक हमले, गोलीबारी, कोयटा गिरोह का आतंक सामने आए हैं। कुछ दिन पहले फुलेनगर इलाके में एक घर में घुसकर फायरिंग की गई थी, उसके बाद सातपुर इलाके में दिनदहाड़े फायरिंग की गई और फरार हो गए। दूसरी ओर, दो दिन पहले पाथर्डी फाटा इलाके में एक कंपनी मैनेजर की हत्या कर दी गई थी। इन सभी आपराधिक घटनाओं के साथ ही साथ कुछ संदिग्धों ने नाबालिग लड़के पर हमला किया और फरार हो गए। भुजबल ने कहा है कि लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं से यह बात सिद्ध हो गई है कि अपराधियों को पुलिस से किसी भी तरह का भय नहीं रह गया है।