Child was being taken from Mumbai to UP, arrested in Nashik

    Loading

    नाशिक रोड : मुंबई (Mumbai) के रहने वाले एक बच्चे को फिरौती के लिए अपहरण कर के उसे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ले जाते हुए नाशिक रोड पुलिस (Nashik Road Police) ने मिली सूचना के अनुसार आरोपी के साथ बालक को छुड़ा लिया है। ऐसे में नाशिक रोड पुलिस की सभी ओर से प्रशंसा की जा रही है। नाशिक के पुलिस कमिश्नर (Nashik Police Commissioner) दीपक पांडे (Deepak Pandey) को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति ने मुंबई के चेंबूर इलाके से एक बच्चे का अपहरण कर नाशिक के लिए रवाना हुआ है।

    मिली जानकारी के मुताबिक, शिंदे ने घटना की जांच के लिए विभिन्न स्थानों पर टीमों का गठन किया और पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने बच्चे के साथ अपहरण के आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। नाशिक रोड थाने के पुलिस निरीक्षक अनिल शिंदे ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी रामपाल उदयभान तिवारी (निवासी बंसतपुर राजा, जिला गोंडा, उत्तर प्रदेश) रविवार को चेंबूर से एक बच्चे का अपहरण कर ट्रेन से नाशिक रोड की ओर आया था। सोमवार की शाम को पुलिस को यह सूचना मिली थी। मामला गंभीर होने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने तत्काल कदम उठाते हुए नाशिक रोड इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया।

    पुलिसकर्मी कैलाश थोराट को जांच के दौरान सूचना मिली थी कि देवी चौक में एक व्यक्ति बच्चे के साथ घूम रहा है। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और मंगलवार को तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। तिवारी ने फिरौती के लिए लड़के का अपहरण करने और उसे उत्तर प्रदेश ले जाने की बात कबूल की। नाशिक रोड पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए बच्चे और आरोपी को मुंबई पुलिस को सौंप दिया। पुलिस कमिश्नर दीपक पांडेय, पुलिस उपायुक्त विजय खरात, सहायक पुलिस आयुक्त सिद्धेश्वर धूमाल, पुलिस निरीक्षक अनिल शिंदे, पुलिस निरीक्षक अपराध शाखा न्याहाड़े ने यह कार्रवाई कर के बच्चे को छुड़ा लिया।