nashik-accident-chalisgaon-nandgaon-road-accident-farmer-died-on-the-spot
File Photo

    Loading

    नासिक: दिन-ब-दिन ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) और लगातार हो रहे हादसों (Accidents ) के कारण ऊंटवाडी क्षेत्र में सिटी सेंटर मॉल सिग्नल (City Center Mall Signal) दुर्घटना का हॉटस्पॉट’ में तब्दील हो गया है। चूंकि शहर को सिडको और इंदिरा नगर-गंगापुर रोड क्षेत्र से जोड़ने वाली सड़क है, इसलिए सुबह और शाम भारी वाहनों के आवागमन के कारण जाम की समस्या एक नियमित समस्या बन गई है। ट्रैफिक पुलिस जानबूझ कर भीड़ को नजरअंदाज करती है, लेकिन वसूली पर पैनी नजर रखती है। 

    लवाटे नगर की सड़कों पर दोतरफा अवैध पार्किंग से स्थानीय निवासी भी परेशान हैं, इसलिए, चूंकि मॉल की पार्किंग का भुगतान किया जाता है, मोटर चालक अपने वाहनों को सड़क पर पार्क करना पसंद करते हैं। यातायात विभाग की ओर से सख्त कार्रवाई न किए जाने के कारण विगत शनिवार को दोपहिया वाहन पर सवार एक वृद्ध की मौत हो गई। इस घटना के बाद भी रविवार को कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा हैं।

    सिग्नल पर वाहनों की लग रही लंबी कतारें

    नाशिक सिटी, सिडको, इंदिरा नगर-नाशिक रोड, सातपुर-गंगापुर रोड को जोड़ने वाले सिटी सेंटर मॉल का सिग्नल महत्वपूर्ण है, इसलिए इस सिग्नल पर सुबह-शाम वाहनों के आवागमन से जाम की समस्या नियमित हो गई है। विशेष रूप से सप्ताहांत पर सिटी सेंटर मॉल की भीड़ से सिग्नल पर अतिरिक्त दबाव पड़ता है। अक्सर ट्रैफिक जाम के कारण इस सिग्नल पर वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं।

    यातायात की दृष्टि से ठोस उपाय किए जाएंगे। ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके। अनाधिकृत पार्किंग को लेकर भी योजना बनाई जाएगी।

    -सिद्धेश्वर धूमल, सहायक आयुक्त, परिवहन विभाग