महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे
महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

    Loading

    नासिक : नासिक शहर में सीसीटीवी (CCTV) बिठाने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने 15 करोड़ रुपए का निधि मंजूर किया है। चार दिनों पूर्व मुख्यमंत्री के साथ मंत्रालय में हुई बैठक के दौरान सीसीटीवी बिठाने के लिए निधि की मांग कि गई थी, जिसे ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुनयादी सुविधाओं के लिए शहर में सीसीटीवी बिठाने के लिए 15 करोड़ रुपए के निधि को मंजूरी दी। 

    इस निधि से शहर के प्रमुख रस्ते और चौक में सीसीटीवी बिठाए जाएंगे। सीसीटीवी के कारण पुलिस प्रशासन का काम आसान होने में मदद मिलेगी। शहर की सुरक्षा मजबूत होगी। सीसीटिवी फुटेज के साथ पुराने सायड्रिक इंडिया कंपनी से पंचक चौक दरम्यान की सड़क पर डामर चढ़ाने, प्रभाग क्रमांक 24 के शिवालय कॉलोनी में महानगरपालिका के ओपन स्पेस का सुशोभीकरण करने, रस्ता निर्माण करने, प्रभाग क्रमांक 27 के श्रीकृष्ण नगर में ओपन स्पेस में सांस्कृतिक भवन बनाने। 

    प्रभाग क्रमांक 31 के अंबड गांव में मारुती मंदिर सभा मंडप बनाने, प्रभाग क्रमांक दो के नांदूर गाव में मारुती मंदिर का सभामंडप, प्रभाग क्रमांक 27 के राजे संभाजी स्टेडिअम का विद्युतीकरण और सुशोभीकरण करणे, प्रभाग क्रमांक 27 का मीनाताई ठाकरे उद्यान, अश्विन नगर में महिलाओं के लिए अभ्यासिका बनाने, सिंहस्थ नगर परिसर का सुशोभीकरण करणे, प्रभाग क्रमांक 31 के चेतना नगर महानगरपालिका ओपन स्पेस में सामाजिक सभागृह बनाने व सुशोभीकरण करने के लिए प्रत्येकी 50 लाख रुपए का निधि और प्रभाग क्रमांक तीन में महानगरपालिका के ओपन स्पेस पर अभ्यासिका बनाने, प्रभाग क्रमांक एक में सुशोभीकरण करने के लिए 30 लाख रुपए का का निधि मंजूर किया गया है।