महंगाई के विरोध में कांग्रेस का आंदोलन, केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी

    Loading

    नाशिक : केंद्र सरकार (Central Government) की जनविरोधी (Anti-People) नीति के खिलाफ नाशिक शहर कांग्रेस (Congress) की ओर से शरद आहेर के यांच्या नेतृत्व में कांग्रेस भवन महात्मा गांधी रोड में आंदोलन (Movement) किया गया। आंदोलन में बढ़ती महंगाई के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की गई। आंदोलनकारियों ने इस दौरान कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीति की वजह से आम जनता का जीवन मुश्किल हो गया है। आंदोलन के बाद जिला अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया। जिला अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि केंद्र सरकार की गलत नीति के कारण देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है। आंदोलनकारियों ने जिला अधिकारी को बताया कि पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में भारी बढ़ोतरी के कारण आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है।   

    युवाओं को रोजगार देने का कोई ठोस उपाय नहीं

    आंदोलनकारियों ने अपने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि पढ़े लिखे युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, इस वजह से बेरोजगारों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। ज्ञापन में कहा गया है कि बेरोजगारी की समस्या नासूर बनती जा रही गई है, क्योंकि केंद्र सरकार के पास युवाओं को रोजगार देने के लिए कोई ठोस उपाय नहीं है। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि मोदी सरकार ने जल्दबाजी में अग्निपथ योजना लाकर युवाओं का भविष्य को बर्बाद करने का काम है, केंद्र सरकार की इस योजना का कांग्रेस विरोध करती है। ज्ञापन में जरूरी चीजों पर जीएसटी लगाने का भी विरोध किया गया।  

    कई नेताओं समेत कार्यकर्ता मौजूद रहे

    आंदोलन और जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपते समय शरद आहेर, डॉ. शोभा बच्छाव, डॉ. हेमलता पाटील, वत्सला खैरे, आशा तडवी, स्वाति जाधव, ज्ञानेश्वर काले, वसंत ठाकुर, सुरेश मारु, राजेंद्र बागुल, राहुल दिवे, निलेश खैरे, हनीफ बशीर, ज्युली डिसूजा, ईशाक कुरैशी, विजय पाटील, दिनेश निकाले, सोमनाथ मोहिते, स्वप्निल पाटील, कैलास कडलग, किरण जाधव, अशोक शेंडगे, भरत पाटील, जावेद पठान, कैलास महाले, अरुणा आहेर, समीना पठान, शबाना अत्तार, सिध्दार्थ गांगुर्डे, उमेश चव्हाण, दिलीप गांगुर्डे समेत कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ते उपस्थित थे।