खत्म हुआ पालक मंत्री भुसे और विधायक कांदे के बीच शुरू हुआ विवाद, जानें क्या थी वजह

    Loading

    नासिक : जिला परिषद (District Council) को 2022-23 के लिए जिला नियोजन समिति (District Planning Committee) की ओर से निधि (Fund) मंजूर किया है, जिसके नियोजन में विधायक सुहास कांदे (MLA Suhas Kande) के नांदगाव तहसील को निधि न मिलने की बात सामने आई थी। इसके बाद निर्माण विभाग 3 में शेष निधि नियोजन में नांदगाव तहसील के सड़कों के लिए 70 लाख रुपए का निधि उपलब्ध किया। 

    इसकी फाइल जिला परिषद में घूम रही है। पालक मंत्री दादा भुसे (Guardian Minister Dada Bhuse) द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार निर्माण विभाग 1, 2 और 3 की ओर से विकास कार्य को प्रशासकीय मान्यता दी जा रही है। दरम्यान, विधायक कांदे इस नियोजन पर नजर रखे हुए थे। उन्होंने इसके पहले मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र देते हुए सभी तहसीलों को समान तरीके से निधि वितरण करने की मांग की थी। फिर भी निर्माण विभाग 3 के कार्यकारी अभियंता शैलजा नलावडे ने उनके पास उपलब्ध 31.60 करोड़ रुपए के निधि से प्रत्यक्ष 19.75 करोड़ रुपए का नियोजन किया, जिसमें विधायक कांदे के नांदगाव तहसील को निधि का नियोजन नहीं किया। 5054 इस लेखशीर्ष से शेष होने वाले निधि में से केवल 87 प्रतिशत निधि मंजूर किया। 

    नांदगाव तहसील को 70 लाख रुपए का निधि मंजूर

    पालक मंत्री भुसे ने जिला नियोजन समिति के पहली बैठक में पिछले साल अधिक निधि दिए गए तहसील को इस साल कम निधि देने के आदेश दिए। उनके इस नीति का झटका उनके ही पार्टी के विधायक को लगा। इसके बाद विधायक कांदे ने प्रशासन को पूछताछ की। परंतु निर्माण विभाग ने शेष होने वाले निधि नियोजन अंतिम किया, जिसमें नांदगाव तहसील को 70 लाख रुपए का निधि मंजूर किया। पालक मंत्री भुसे ने विधायक कांदे को निधि देते हुए शुरू हुए विवाद को इस तरह से खत्म किया।