Nashik bus stands

    Loading

    नासिक: शहर के बस स्टैंडों पर पिछले कुछ दिनों से यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। रविवार  को शहर में नए सीबीएस (New CBS),  पुराने सीबीएस के साथ हाईवे बस स्टैंड (Highway Bus Stand) पर यात्रियों की भीड़ देखने को मिली। दिवाली (Diwali )के बाद कई लोगों ने वापसी का सफर शुरू किया तो यात्रियों की भीड़ लग गई। दीपावली पर्व के मद्देनजर स्कूल-कॉलेजों में कई दिनों का अवकाश था। सरकारी और निजी कार्यालयों में भी छुट्टियां थी। कई लोगों ने अपने घरों में दिवाली मनाई, जबकि बहुत से लोगों ने दीपावली के अवकाश के दौरान पर्यटन पर जाना पसंद किया। अवकाश समाप्ति के बाद घर वापसी के लिए लोगों का बस स्टैंड पर जमावड़ा दिखा। 

    यात्रियों की भीड़ को देखते हुए महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल की ओर से अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई थी। पुणे, धुलिया, जलगांव, औरंगाबाद के लिए नए सीबीएस से बिना कंडक्टर वाली बसें छोड़ी गईं, जबकि धुलिया  नंदुरबार, साक्री, सटाणा, कलवण, देवला के लिए पुराने सीबीएस से बसें छोड़ी जा रही थी। विभिन्न रूटों पर बसों को यात्रियों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

    कल से लगेगा नियमित किराया

    एसटी महामंडल की ओर से दीपावली सीजन के दौरान परिवर्तित किराया वृद्धि की घोषणा की गई थी। 21 अक्टूबर से 15 रुपए से लेकर 50 रुपए तक का अतिरिक्त किराया यात्रियों से लिया गया। यह किराया वृद्धि 31 अक्टूबर तक के लिए ही की गई थी, इसलिए 1 नवंबर से पहले की तरह ही किराया वसूला जाएगा।