Navi Mumbai, Crime, Maharashtra

    Loading

    धुलिया : शिरपुर तहसील (Shirpur Tehsil) को अब तक गांजे (Hemp) की खेती का हब कहा जाता था, लेकिन पिछले दिनों धुलिया तहसील (Dhulia Tehsil) में भी गांजे की खेती (Hemp Agriculture) होने की जानकारी सामने आई है। धुलिया में भी गांजे की खेती का खुलासा होने से लोगों की भौहें तन गई हैं। धुलिया तहसील पुलिस स्टेशन के निरीक्षक दत्तात्रेय शिंदे ने धुलिया तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मांगल क्षेत्र के खेतों में की गई तलाशी के दौरान कुल 5 लाख रुपए के गांजे के पौधे जब्त किए गए। 

    किसान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और वह फरार हो गया है। पुलिस इंस्पेक्टर दत्तात्रेय शिंदे को मिली गुप्त जानकारी के बाद मंडल क्षेत्र के प्रवीण पाटिल के खेतों का मुआयना किया, जिसमें उन्हें गांजे के कई पेड मिले, जिन्हें उन्होंने तत्काल बरामद कर लिया। टीम ने दोपहर करीब ढाई बजे मंडल क्षेत्र में स्थित एक खेत में छापा मारा। 

    एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया

    निरीक्षण के दौरान यह पता चला कि उक्त व्यक्ति ने अन्य फसलों की आड़ में खेतों में 5 से 9 फीट ऊंचे भांग के पौधे मिले, इसे काटने के बाद कुल 169 किलो जड़ वाले गांजे के पौधे और पत्ते जब्त किए गए, जिसकी कीमत 5 लाख, 9 हजार, 970 रुपए बतायी गई है। इस मामले में किसान प्रवीण पाटिल के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच पुलिस उपनिरीक्षक सागर काले कर रहे हैं। इस कार्रवाई के बाद पुलिस को इस बात की भी आशंका है कि धुलिया तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कई अन्य क्षेत्रों में भी गांजे की फसल होने की आशंका है। गांजे की फसल लगाना और उसकी बिक्री पर प्रतिबंध लगा हुआ है, ऐसे में गांव में किसी किसान द्वारा गांजे की खेती करना सर्वथा अनुचित है।