today-in-history July 30-Power failure in seven states including Delhi, 36 crore people affected
File

    Loading

    नाशिक : भारी बारिश के कारण शहर में बिजली गुल (Power Failure) होने से नाशिक के लोगों को परेशानी (Trouble) का सामना करना पड़ रहा है। शहर और उपनगरों में दो-दो घंटे बिजली आपूर्ति (Power Supply) बाधित रहती है। नागरिक शिकायत के लिए बिजली वितरण कंपनी के शिकायत निवारण प्रकोष्ठ से संपर्क करते हैं, लेकिन बिजली आपूर्ति जल्दी शुरू नहीं की जाती। पिछले कुछ दिनों से सिडको, सातपुर, इंदिरा नगर, अंबड सहित शहर के मुख्य बाजार में दो घंटे से ज्यादा समय तक बिजली आपूर्ति अचानक ठप हो गई है, इससे नागरिकों का काम बाधित होता है। 

    शाम के समय सातपुर, अंबड, सिडको क्षेत्र में करीब डेढ़ से दो घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही, इसलिए इस क्षेत्र में अन्धकार फैला हुआ था। शाम के समय बाजारों में नागरिकों की भीड़ लगी रही। बिजली आपूर्ति ठप होने से गृहणियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई लोगों ने बिजली वितरण कंपनी के शिकायत निवारण प्रकोष्ठ से संपर्क किया तो उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला। 

    बिजली उपभोक्ताओं में रोष बढ़ा

    ऐसे में बिजली वितरण कंपनी की मनमानी को लेकर नागरिकों में भारी रोष है। अगर सुबह बिजली चली जाती है तो काम और व्यापार के लिए बाहर जाने वालों का शेड्यूल चरमरा जाएगा। शाम को बिजली चली जाती है तो गृहणियां खाना बनाती हैं। आधी रात को बिजली गुल हो गई और मच्छरों और गर्मी से लोग परेशान हैं, लगातार बिजली गुल होने से बिजली उपभोक्ताओं में रोष बढ़ गया है। बिजली लाइनों में बाधा डालने वाले पेड़ों की शाखाओं को भी काट दिया गया है इसके बावजूद इस बार मानसून की शुरुआत के बाद से बारिश के बाद बिजली गुल होने की आवृत्ति बढ़ गई है। शहर के मुख्य बाजार के साथ उपनगर सातपुर, अंबड, सिडको, इंदिरा नगर, उपनगर, नाशिक रोड, पंचवटी में भी लगातार बिजली गुल रहती है। बिजली कंपनी की ओर से अघोषित लोड नियंमन किए जाने का भी अंदेशा है।