धुलिया MIDC में स्वतंत्र फायर स्टेशन की माँग

    Loading

    धुलिया : धुलिया शहर के अवधान गांव (Awadhan Village) के पास स्थित MIDC में आग (Fire) लगने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। पिछले दो हफ्ते में यहां मधुर इंडस्ट्रीज (Madhur Industries) और केशरानंद जिनिंग (Kesranand Jining) में आग लगने की घटनाएं हुई। धुलिया नगर निगम की ओर से दमकल की गाड़ियां (Fire Engines) बुलाई गईं। एमआईडीसी क्षेत्र की ओर जाने वाली सड़क बहुत भीड़ भाड़ वाली है और 8 से 10 किमी की दूरी शहर में एक बड़ा ट्रैफिक जाम रहता है, इसलिए यह वहां की कंपनियों (Companies) और इस पर निर्भर अन्य लोगों को नुकसान पहुंचाता है। 

    एमआईडीसी धुलिया और अन्य जगहों पर लगी आग से करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है और जानमाल का नुकसान भी हुआ है। पिछले हफ्ते मधुर इंडस्ट्रीज और केशरानंद जिनिंग में भीषण आग लगने से दमकल केंद्र शुरू करने का मामला एक बार फिर सामने आ गया है। 

    स्वतंत्र फायर स्टेशन स्थापित करने के प्रयास जारी

    विधायक फारूक शाह और कुछ औद्योगिक संघ पिछले दो वर्षो से स्वतंत्र फायर स्टेशन स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। अगस्त 2016 में, उद्योग संघों ने अग्नि उपकर का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की। इस संकल्प का पत्र एमआईडीसी प्रशासन को सौंपे जाने के बाद भी छह साल की अवधि बीतने के बावजूद दमकल विभाग शुरू नहीं किया गया है। 

    धुलिया एमआईडीसी क्षेत्र के तहत लगने वाली आग की घटनाओं पर तुरंत काबू पाने के लिए धुलिया एमआईडीसी क्षेत्र में स्वतंत्र फायर स्टेशन शुरू करने के लिए विधायक फारूक शाह ने राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई से मुलाकात करके उनसे इस ओर ध्यान देने की गुहार लगायी है।