nashik rd Central Jail
File Pic

    Loading

    नासिक रोड: नासिक रोड सेंट्रल जेल ( Nashik Road Central Jail) के कैदियों द्वारा दिवाली के लिए तैयार किया गया सामान नागरिकों को बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इस दीपावली मेले का उद्घाटन पिछले दिनों सांसद हेमंत गोडसे (MP Hemant Godse) ने किया। जेल (Jail) के प्रवेश द्वार पर स्थित प्रगति केंद्र पर इन सामानों को खरीदने के लिए नागरिकों की भीड़ उमड़ रही है।

    जेल अधीक्षक प्रमोद वाघ, शिवसेना शिंदे समूह के भाऊलाल तांबाडे, स्त्री रोग विशेषज्ञ नलिनी बागुल, अश्विनी न्याहरकर, उपाधीक्षक सचिन चिकने, अशोक मालवाड़ आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। गोडसे ने कैदियों की ओर से बनायी गई वस्तुओं की तारीफ की। उन्होंने आश्वासन दिया कि हम अधिक से अधिक कैदियों को प्रशिक्षण देकर उनके कला गुणों का निखार करेंगे।

    जेल प्रशासन को मिलता है हर वर्ष करोड़ों का राजस्व 

    उल्लेखनीय है कि कैदियों ने दीपावली के मौके पर काम आने वाली सुगंधित मोमबत्तियां, साबुन, आकाश दीप आदि बनाएं हैं, जिनकी मांग भी बहुत हो रही है। जेल की नौ छोटी फैक्ट्रियों से प्रशासन को हर वर्ष करोड़ों का राजस्व मिलता है। इन उत्पादों की उच्च गुणवत्ता के कारण, ग्राहकों की भारी भीड़ है। जेल अधीक्षक प्रमोद वाघ ने इस संबंध में बताया कि इस वर्ष भी इन गुणवत्तापूर्ण वस्तुओं को खरीदने के लिए नागरिकों को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।