नहीं रुकेगा येवला का विकास : छगन भुजबल

    Loading

    येवला : सत्ता में रहें या न रहें, येवला (Yevala) का विकास (Development) नहीं रुकेगा, येवला के लोगों के साथ मेरा स्नेह सदैव बना रहेगा, सत्ता तो आती जाती रहती है। आज सत्ता से बाहर तो कम सत्ता में, राजनीति (Politics) में तो ऐसा होता ही रहता है। जैसे जीवन में सुख और दुख आते रहते हैं, वैसे ही सत्ता आती जाती रहती है। लेकिन येवला समेत नाशिक (Nashik) जिला ही नहीं, राज्य की जनता के साथ मेरा स्नेह संबंध बना रहेगा। ऐसी बात नाशिक जिले के पूर्व पालक मंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने राधाकृष्ण लॉन में कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कही। छगन भुजबल ने कहा कि महाविकास आघाडी के शासन काल मे येवला का काफी विकास हुआ है और विकास की यात्रा इसी तरह चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि अब नई सरकार आ गई है और मुझे उम्मीद है कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बनी नई सरकार विकास कार्यो को रोकेगी नहीं। भुजबल ने विश्वास दिलाया कि येवला समेत पूरे नाशिक जिले की विकास गंगा तेज गति से प्रवाहित होती रहेगी। भुजबल ने विश्वास जताया कि नई सरकार जनहितों से जुड़े कार्यो में कोई बाधा नहीं लाएगी। भुजबल ने पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वे निराश न हों और पहले की ही तरह पूरी तत्परता के साथ काम करें। 

    अस्पतालों में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाए गए

    कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत में भुजबल ने कहा कि महाविकास आघाडी सरकार बनने के बाद से राज्य में तीन से चार चक्रवात आए, जब लोग प्राकृतिक आपदाओं जैसे भारी बारिश, बाढ़, तूफान आदि से उबर रहे थे, राज्य को तुरंत एक बड़े कोरोना संकट की चपेट में ले लिया, उस वक्त नाशिक जिले में 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध कराई गई थी। जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाए गए। भुजबल ने याद दिलाया कि पूववर्ती महाविकास आघाडी सरकार ने किसानों को 2 लाख रुपए की कर्जमाफी दी है। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से कर्ज चुकाने वाले और दो लाख से अधिक कर्ज वाले किसानों को 50 हजार रुपए की सहायता देने का निर्णय महाविकास आघाडी सरकार में लिया गया। 

    केंद्र सरकार पर साधा निशाना 

    जिले के पूर्व पालक मंत्री ने कहा कि अब नाशिक जिले में ही नहीं बल्कि राज्य के जिला नियोजन कार्यों को भी स्थगित कर दिया गया है। भुजबल ने उपस्थितों को आश्वासन दिया कि कोई भी कार्य रद्द नहीं किया जाएगा। प्याज की मौजूदा कीमत से उत्पादन लागत को पूरा करना भी मुश्किल हो गया है, ऐसे में प्याज उत्पादकों की स्थिति चिंताजनक हो गई है। एक घरेलू सिलेंडर की कीमत में पचास रूपए और बढ़ाने पर भुजबल ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण ही उर्वरकों और बीजों की कीमतों में भी भारी वृद्धि हुई है। 

    उनका भविष्य सुरक्षित नहीं है

    भुजबल ने विश्वास जताया कि नाशिक जिला परिषद, पंचायत समिति, महानगरपालिका, नगरपालिका,  बाजार समिति सहित सभी स्थानीय निकायों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सत्ता में आएगी। उन्होंने यह भी कहा कि आज भले ही शिवसेना मुश्किल में है लेकिन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार समेत महाविकास आघाडी सरकार के सभी सदस्या, पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से साथ महाविकास आघाडी फिर मजबूती के साथ खड़ी होगी।  भुजबल ने सभी शिवसैनिकों से अपील की सभी शिवसैनिक उद्धव ठाकरे के साथ रहें, क्योंकि जिन शिवसैनिकों ने बागी तेवर अपनाकर बीजेपी के साथ हाथ मिलाया और नई सरकार बना ली, उनका भविष्य सुरक्षित नहीं है। 

    कई विकास योजनाओं को मिली हरी झंडी

    निर्वाचन क्षेत्र में क्षेत्र कोटमगांव ‘बी’ श्रेणी के पर्यटन स्थल का दर्जा, येवला मुक्त भूमि का विकास और ‘बी’ श्रेणी के पर्यटन स्थल का दर्जा, येवला शिवसृष्टि परियोजना, मांजर पाड़ा परियोजना, येवला का नवीनीकरण, अड़तीस गांवों में जलापूर्ति योजना, पायलट सौर ऊर्जा परियोजना, लासलगांव सहित सोलह गांव मे विंचूर जलापूर्ति योजना, नवीनीकरण और सौर ऊर्जा परियोजना, 41 गांव क्षेत्रीय जलापूर्ति योजना, राजापुर के साथ,18 गांव क्षेत्रीय जलापूर्ति योजना, नागरसुल ग्रामीण अस्पताल में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र का निर्माण, येवला में चिचोंडी औद्योगिक एस्टेट में बुनियादी ढांचे का विकास जैसे बहुत सी विकास योजनाओं को महाविकास आघाडी सरकार के कार्यकाल में हरी झंडी मिली, इसलिए महाविकास आघाडी सरकार के कामकाज पर कोई प्रश्नचिन्ह नहीं लगा सकता। 

    कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के मौके पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबादास बनकर, अधिवक्ता बाबासाहेब देशमुख, जयदत्त होलकर, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष राधाकिशन सोनवणे, मायावती पगारे, हुसैन शेख, पूर्व जिला परिषद सदस्य महेंद्र काले, भाऊसाहेब भावर, पंचायत समिति के पूर्व अध्यक्ष प्रकाश वाघ, पंचायत समिति के पूर्व सदस्य मोहन शेलार, अकबर शाह, प्रो. ज्ञानेश्वर दराडे, डॉ. श्रीकांत अवारे, दत्तात्रेय रायते, भाऊसाहेब बोचारे, दत्तात्रेय दुकारे, प्रसाद पाटिल, अनिल सोनवणे, ज्ञानेश्वर कदम, विलास गोरे, राजेश शेख, बालासाहेब डेन, सचिन सोनवणे ने अपने विचार व्यक्त किए।