Devendra Fadnavis
File Photo

    Loading

    नाशिक : जब से शिवसेना (Shiv Sena) ने राज्य में कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के साथ घरोबा शुरू किया है, तब से बीजेपी हिंदुत्व (Hindutva) के मुद्दे पर शिवसेना को कमजोर देख रही है। शिवसेना का हिंदुत्व अब पहले जैसा नहीं रहा, शिवसेना का हिंदुत्व अब कुटिल हिंदुत्व हो गया है, जिसकी बीजेपी (BJP) लगातार आलोचना कर रही है। आज नाशिक (Nashik) में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने फिर शिवसेना को हिंदुत्व से दूर होने पर लताड़ लगाई।

    नाशिक महानगरपालिका पर फिर से बीजेपी का भगवा फहराने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अब भगवा की जिम्मेदारी सिर्फ बीजेपी पर है। हम देख रहे हैं कि दूसरे क्या कर रहे हैं। यह कहकर फडणवीस ने शिवसेना पर फिर हमला बोला।  आज देवेंद्र फडणवीस औरंगाबाद और नाशिक के दौरे पर थे। महानगरपालिका के आगामी चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल कमर कस चुके हैं। फडणवीस भी कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने का काम कर रहे हैं। आज सुबह मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने हिंदुत्व के लिए भाजपा पर निशाना साधा था। उसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने हिंदुत्व की परत फिर से खोद डाली है।

    हमें हिंदुत्व मत सिखाओ। हिंदुत्व को शब्दों की बौछार करने की जरूरत नहीं है। हमारा हिंदुत्व एक आस्थावान हिंदुत्व है। ऐसा हिंदुत्व नहीं है जो केवल सत्ता के लिए होता है। मेयर किशोरी पेडनेकर ने बीजेपी से कहा है कि हमारे माता-पिता और शिक्षकों ने हमें हर धर्म का सम्मान करना सिखाया है। उसके बाद हिंदुत्व के मुद्दे पर फडणवीस ने एक बार फिर शिवसेना पर निशाना साधा है।

    नाशिक पर फिर भगवा फहराएगा 

    इसी मुद्दे पर आगे बोलते हुए फडणवीस ने घूस खाने वाली सरकार के तौर पर ठाकरे सरकार की आलोचना की है। कुछ लोग केवल भोजन के लिए राज्य चाहते हैं, लेकिन जैसा कि हमने नाशिक को विकसित किया है, आज शहर की स्थिति में सुधार हुआ है। कोरोना में राज्य ने एक पैसा भी योगदान नहीं दिया। अंत में मैं आया और फिर नाशिक को ऑक्सीजन मिलीमिला। सरकार का कोई अस्तित्व नहीं है। आज की सरकार को पता नहीं है कि मुंबई से बाहर भी राज्य है। इसलिए आने वाले चुनाव में हम सभी को पूरी ताकत से उतरना होगा। ये तीनों चाहे कुछ भी कहें, हमें इनके खिलाफ लड़ने के लिए एक साथ आना होगा, एैसी फडणवीस ने कार्यकर्ताओं से अपील की है।