Navratri

    Loading

    देवलाली कैम्प. नवरात्रि (Navratri) के पहले दिन राज्य के सभी धार्मिक स्थल खुल गए। देवलाली कैम्प (Devlali Camp), भगूर रोड पर स्थित रेणुका माता मंदिर में श्रद्धालुओं (Devotees) को ई-पास (E-Pass) के माध्यम से सुबह 5 से लेकर रात्रि 10 बजे तक प्रवेश देने की जानकारी मंदिर के विश्वस्त और पुजारी देविदास चिंगरे और महेश चिंगरे ने दी। 

    विश्वस्तों ने बताया कि कोरोना अभी पूरी तहर से समाप्त नहीं हुआ है इसलिए भीड़ को टालना जरूरी है इसलिए श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए मंदिर व्यवस्थापन समिति ने http://bhagwatidevitrust.org इस वेबसाइट पर ई-पास की सुविधा उपलब्ध कराई है। 10 वर्ष से कम 65 से अधिक उम्र के व्यक्ति को मंदिर में प्रवेश करने के लिए अनुमति नहीं होगी। केवल दो टीके लेने वाले और 72 घंटों के बीच की गई निगेटिव RTPCR रिपोर्ट आवश्यक होगी। 

    पुष्प और नारियल लेकर जाने पर प्रतिबंध 

    मास्क लगाने और दो व्यक्तियों में निर्धारित दूरी बनाए रखना अनिवार्य होगा। मंदिर में पुष्प और नारियल लेकर जाने के लिए प्रतिबंध रहेगा। आरती के दौरान केवल 5 लोगों को अनुमति रहेगी। भीड़ को टालने के लिए मंदिर में 19 CCTV कार्यरत रहेंगे। देवलाली कैम्प पुलिस थाना के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कमलाकर जाधव और छावणी परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. राहुल गजभिये ने नागरिकों को सरकारी और कोविड नियमों का पालन करने की अपील की।

    विभिन्न मंडलों की झांकियां

    इस बार लाम रोड युवक और शिवनेरी स्पोर्ट्स क्लब, मालावर की देवी महालक्ष्मी माता, रविवार बाजार की, श्री मरीमाता मंदिर, शीतला माता मंदिर, गुरुद्वारा रोड की महालक्ष्मी माता, देवलाली की माताराणी श्रीनी बोर्ड, श्री गणेश सोशल फाउंडेशन ने घटस्थापना करते हुए विभिन्न प्रकार की झांकियां बनाई है।