File Photo
File Photo

    Loading

    नाशिक : राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) ने नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) के चुनाव (Election) के लिए मतदाता सूची (Voter List) के प्रारूप की घोषणा की है। इसके मद्देनजर सिडको संभाग के वार्ड 32 और 33 की  मतदाताओं सूची गड़बड़ी होने से यहां के मतदाताओं (Voters) ने नाराजगी व्यक्त की है। 

    नाशिक महानगरपालिका के पिछले चुनाव तक एक वार्ड के लिए 4 नगरसेवकों और 35 से 40 हजार की आबादी हुआ करती थी, लेकिन अब बदले हुए नियमों के अनुसार तीन नगरसेवक और 25 से 30 हजार मतदाता होगे, जो छोटे-बड़े मतभेदों से निर्वाचित प्रतिनिधियों को प्रभावित करते हैं। मतदाता सूची में नाम में गड़बड़ी होने के कारण नागरिकों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है और वोट कहां देना है, इसे लेकर वे परेशान हो गए हैं। वार्ड 32 और 33 में साढ़े तीन से चार हजार नामों में गड़बड़ी होने की जानकारी मिली है। 

    महानगरपालिका कमिश्नर से करेंगे शिकायत

    मतदाताओं ने मांग की है कि सूचियों को फिर से व्यवस्थित कर सार्वजनिक किया जाए। बीजेपी के नगर उपाध्यक्ष कैलाश अहिरे, संभाग अध्यक्ष अविनाश पाटिल ने मतदाता सूची को लेकर आपत्ति जताई है और महानगरपालिका कमिश्नर के पास शिकायत करने की बात कही है। वार्ड 32 और 33 में कई नाम बदले जाने से मतदाता असमंजस में पड़ गए हैं। बीजेपी उपाध्यक्ष कैलाश अहिरे ने कहा कि वे महानगरपालिका कमिश्नर के पास इस बारे में शिकायत दर्ज कराएंगे।