leopard

    Loading

    इगतपुरी. इगतपुरी (Igatpuri) के शिवाजीनगर (Shivaji Nagar) के नागरिकों (Citizens) ने कल रात तेंदुए के शावकों (Cubs) को देखा जिससे इलाके के नगारिकों में डर फैल गया। लोगों को पूरा यकीन है की बच्चे हैं तो तेंदुओं का जोडा भी आसपास ही होगा। क्षेत्र के नागरिकों ने बीस बांग्ला में रेलवे गोदाम के पास एक पिंजरा लगा कर तेंदुए को पकडने की मांग की है। शहर के पश्चिमी भाग में विस बांग्ला में एक रेलवे गोदाम है।

    इस जगह पर पेड़ों और झाड़ियों के घने होने के कारण स्थानीय लोगों का कहना है कि मादा तेंदुए ने यहां आश्रय लिया है। इस इलाके के नागरिक रोज शाम को टहलने के लिए इस ओर आते हैं। एैसे में अब लोगों का डर लगने लगा है। लगभग आधी रात को रेलवे स्टेशन के गोदाम के पास तेंदुए के दो शावक देखे गए और उनमें से कुछ की तस्वीरें यहां से गुजरने वालों ने अपने मोबाइल फोन पर खींची हैं। यह फोटो यहां के वन विभाग के अधिकारियों को भेजी गई और फोन से इसकी जानकारी भी दी गई। लेकिन नागरिकों ने वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों पर इस गंभीर मामले से आंखें मूंदने का आरोप लगाया है।

    इस बीच इगतपुरी में पिछले कई दिनों से तेंदुआ कई जगहों पर देखा गया है। शहर के डाक बांग्ला, बीस बांग्ला, रेल गोदाम, मिलिंदनगर, पंढरपुरवाड़ी, सह्याद्रीनगर, शिवनेरी कॉलोनी, वसंत पवार नगर, फुलेनगर, छे बांग्ला क्षेत्रों में आवारा और घरेलू कुत्तों को इन तेंदुओं ने रात में फाड खाया है और कुछ कुत्ते लापता हो गए हैं। इन तेंदुओं की मौजूदगी से यहां के लोग दहशत में हैं। आगे की घटना को रोकने के लिए बीस बांग्ला निवासियों ने वन विभाग के अधिकारियों से घटना की गंभीरता को समझते हुए तेंदुओं को पिंजरों में कैद करने की मांग की है। इस बीच इलाके में तेंदुए के दो शावकों को देखकर नागरिकों में भय का माहौल है।