सफलता के त्रिसूत्र को अपनाएं: डॉ. भागवत कराड

    Loading

    नासिक : शहर में एसोसिएशन ऑफ वी प्रोफेशनल्स नासिक (Association of We Professionals Nashik) द्वारा महाराष्ट्र हेल्थ फोरम (Maharashtra Health Forum) में एक विशेष सेमिनार (स्टूडेंट समिट) (Student Summit) का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड (Union Minister of State Dr. Bhagwat Karad) को आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम में उपस्थितों को संबोधित करते हुए भागवत कराड ने कहा कि भविष्य में यदि आप किसी भी क्षेत्र में सफल होना चाहते हैं तो कड़ी मेहनत, ईमानदारी और दृढ़ संकल्प के त्रिसूत्र को अपनाकर आपको किसी भी क्षेत्र में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। डॉ. कराड ने आगे कहा कि आज यह कार्यक्रम नासिक में हो रहा है। उन्होंने कि भविष्य में इस कार्यक्रम को पूरे प्रदेश में आयोजित किया जाएगा। 

    डॉ. कराड ने कहा कि दिल्ली में केंद्रीय लोक सेवा आयोग की परीक्षा में बैठने के लिए छात्रों के लिए एक अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए ताकि केंद्र में हमारे समाज के अधिकारियों का प्रतिशत बढ़े। इसी तर्ज पर औरंगाबाद, नासिक जैसे राज्य के विभिन्न हिस्सों में महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा के लिए सुविधाएं मुहैया कराने की जरूरत है। जिस तरह से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, वह भविष्य में भी जारी रहना चाहिए, इसके लिए सभी आवश्यक मदद का आश्वासन कराड ने दिया। 

    कार्यक्रम में सांसद प्रीतम मुंडे ने कहा कि सभी को अपनी जाति और स्वाभिमान पर गर्व होना चाहिए, लेकिन किसी को भी अपने कार्यों से किसी अन्य जाति का अपमान नहीं करना चाहिए। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि किसान भले ही खेती बेच दें लेकिन अपने बच्चों को जरूर पढ़ाएं। 

    ये लोग कार्यक्रम में मौजूद रहे 

    एमआईटी के राहुल कराड ने इस मौके पर कहा कि अगर किसी के व्यवहार में अहंकार है तो उसे नुकसान होगा। कार्यक्रम में आए हुए गणमान्य लोगों ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम में सांसद प्रीतम मुंडे, एड. अरविंद आव्हाड, प्रवीण दराडे, किशोर दराडे, राहुल कराड, जयंत जयभावे, भरत गीते, धुलिया महानगरपालिका के महापौर नाना कर्पे, गिरीश पालवे, उदय घुगे, प्रशांत आव्हाड आदि उपस्थित थे।