Nashik Crime News

    Loading

     नासिक : ढकांबे-मानोरी के महावितरण कंपनी की डीपी से तांबे की पट्टी चोरी करने वाली टोली द्वारा रतन बोडके के मकान में डकैती डालने की घटना सामने आई है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) कर 17 लाख 34 हजार में से 4 लाख 60 हजार रुपए के 16 तोले सोने के गहने बरामद (Gold Jewelery Recovered) कर लिए। इस गैंग का मुखिया नासिक (Nashik) का निवासी है। गैंग में सात युवक शामिल हैं। इस टोली के खिलाफ नासिक, धुलिया, औरंगाबाद, पुणे और मध्य प्रदेश में डकैती, चोरी जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं। 

    गौरतलब है कि ढकांबे-मानोरी शिवार के निवासी रतन शिवाजी बोडके के शिव कमल बंगले में 12 नवंबर 2022 की मध्यरात्रि छह डकैतों ने हथियारों के दम पर 17 लाख 34 हजार रुपए के सोने-चांदी के आभूषण सहित नगदी लूट ले गए थे। इस मामले की जांच दिंडोरी पुलिस के साथ स्थानीय अपराध शाखा की टीम कर रही थी। 

    डकैती में मध्य प्रदेश के लोग भी थे शामिल 

    पुलिस ने तकनीक विश्‍लेषण और गुप्त जानकारी के आधार पर आरोपी नौशाद आलम फजल शेख (25) को गिरफ्तार कर लिया। जांच के दौरान उसने ढकांबे निवासी बोडके के बंगले में डकैती करने की बात कबूल की। साथ ही इस घटना को अंजाम देने के लिए नासिक और मध्य प्रदेश के सहयोगी शामिल होने की जानकारी दी। डकैती मामले में पुलिस ने नौशाद सहित रेहमान फजल शेख, इरशाद नईम शेख, लखम बाबूलाल कुंडलिया आदि को गिरफ्तार किया। 

    तीन आरोपी हैं फरार

    फरार रवि उर्फ लालू दिवालाल फुलेरी, इकबाल खान फारुन खान, भुरा उर्फ पवन रतन फुलेरी की जांच शुरू है। यह कार्रवाई स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक हेमंत पाटिल, दिंडोरी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रमोद वाघ, उपनिरीक्षक नाना शिरोले, रवींद्र वानखेडे, हवलदार नवनाथ सानप, जालिंदर खराटे, विश्‍वनाथ कराड, सुशांत मरकड, नाना पानसरे, धनंजय शिलावट, हेमंत गिलबिले, मंगेश गोसावी, किशोर सानप, प्रदीप बहिरम आदि की टीम ने की। इस कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक शहाजी उपाम ने टीम को 25 हजार रुपए इनाम के रूप में दिए।

    डीपी की खोज करते-करते बंगले तक पहुंचे 

    आरोपियों की गैंग ग्रामीण क्षेत्र में महावितरण कंपनी की डीपी से तांबे की पट्टी और तार चोरी करती है, जिसकी खोज करते-करते स्विफ्ट डिजायर और बाइक से बोडके के बंगले तक पहुंच गई। बंगले के आस-पास वसाहत न होने से उसमें डकैती की। लगभग दो घंटे तक वह बंगले में रहे। सोने के गहने और नकदी लेने के बाद उन्होंने दिवाली के अवसर पर बनाई गई मिठाई का भी स्वाद लिया।

    तीनों को पुणे जेल से लिया गया कब्जे में

    घटना में शामिल रेहमान फजल शेख, इरशाद नईम शेख और  लखम बाबुलाल कुंडलिया को पुणे जिला मध्यवर्ती कारागृह से कब्जे में लिया गया। उनके पास से 16 तोले सोने के आभूषण जब्त किए गए हैं।