fraud case
FILE- PHOTO

Loading

नासिक : गंगापुर रोड स्थित फोटोकॉपी कारोबार (Photocopying Business) करने वाले युवक के पिता का भरोसा जीतकर आदिवासी आयुक्त (Tribal Commissioner) होने का झांसा देकर तीन लाख रुपए की धोखाधड़ी (Fraud) करने की बात सामने आई है। इस मामले में मुंबई नाका पुलिस स्टेशन में वैभव प्रकाश देसाई ने शिकायत दर्ज कि गई। देसाई का फोटोकॉपी, स्टेशनरी का कारोबार है। जिन्हे आदिवासी आयुक्त होने का झांसा देकर आड़गांव कोटमगांव येवला निवासी मनोज दत्तात्रय खोकले ने आदिवासी विभाग की फोटोकॉपी और स्टेशनरी का टेंडर देने का लालच दिखाया। 

खोकले ने आदिवासी विकास भवन में देसाई को बुलाया। बताया की, यह काम उनके पास हैं, 14 महीने का टेंडर है। इसके लिए तीन लाख रुपए अनामत रकम देने की बात कही। 12 सितंबर 2022 से काम शुरू होने का विश्वास दिलाया। खोकले का सरकारी पहचान पत्र देखकर देसाई को विश्वास हुआ। इस झांसे में आकर 5 अगस्त 2022 को ऑनलाइन 20 हजार, 8 अगस्त को ‘एनइएफटी’ के माध्यम से एक लाख 45 हजार, 10 अगस्त को ऑनलाइन 20 हजार, 21 अगस्त को 30 हजार, 2 सितंबर को कल्पेश अर्जुन ठाकरे इस व्यक्ति के नाम पर पांच हजार ऐसे 2 लाख 20 हजार रुपए ऑनलाइन और 80 हजार नकद मिलाकर कुल 3 लाख रुपए लिए। 

24 अगस्त 2022 को जिला सत्र न्यायालय में फर्जी दस्तावेजों पर खोकले ने देसाई के हस्ताक्षर लिए। 26 अगस्त को असली कॉपी अपने पास रखी। दस्तावेज मांगने पर खोकले ने मुख्यमंत्री के साथ इस संदर्भ में बैठक में व्यस्त होने की बात कही। टालमटोल किया। आदिवासी विकास विभाग में खोकले को लेकर पूछपरख करने पर इस नाम की कोई व्यक्ति कार्यरत न होने की जानकारी मिली। इसके बाद देसाई ने 12 नवंबर को कोटमगांव पहुंचकर पूछ परख की। इस दौरान मनोज खोकले के छोटे भाई गणेश ने उन्हें धमकाने की बात शिकायत में कही गई है।