Wife's phone ring, robbery robbed - Ramna torn incident occurred
File Photo

    Loading

    चांदवड : आपका क्रेडिट कार्ड (Credit Card) बंद हो गया है, उसे फिर ले शुरू करने के लिए एक लिंक भेजता हूं, उस पर एक ओटीपी (OTP) आएगा, उसे हमें फिर से भेजे, ऐसा बताकर एक अज्ञात व्यक्ति ने सेवानिवृत्त कर्मचारी (Retired Employees) के बैंक खाते (Bank Accounts) से सात बार 14,189 रुपए निकाले, इस तरह सेवानिवृत्त बैंक कर्मचारी के खाते से 99,323 रुपए निकाल लिए। 

    अपने खाते से पैसे कम हो रहे हैं। जब यह बात उस सेवानिवृत्ति व्यक्ति के ध्यान में आई तो फुलेनगर के रहवासी बबन सोनवणे (57) ने चांदवड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। 

    अज्ञात व्यक्ति ने खाते से 99 हजार, 323 रुपए निकाल लिए

    विस्तृत रिपोर्ट के अनुसार फुलेनगर के सेवानिवृत्त कर्मचारी बबन सोनवणे को 31 जनवरी को शाम करीब 4 बजे एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया, उसने कहा कि आपका क्रेडिट कार्ड बंद कर दिया है, इसे पुनः शुरु करने के लिए आपको एक लिंक भेजता है, उसकी जानकारी भरकर ओटीपी भेजने को कहा। उस व्यक्ति के कहने के बाद सोनवणे ने उक्त लिंक खोलकर सूचना और ओटीपी भेजा। ओटीपी भेजने के बाद सोनवणे के क्रेडिट कार्ड खाते से सात बार 14 हजार, 189 रुपये निकाले गए। इसी के चलते दिन में सोनवणे के खाते से किसी अज्ञात व्यक्ति ने 99 हजार, 323 रुपये निकाल लिए। ठगे जाने का एहसास होने पर सोनवणे ने पुलिस इंस्पेक्टर समीर बारवकर को घटना की जानकारी पुलिस स्टेशन में दी। चांदवड पुलिस में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आर्थिक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। 

    फुलेनगर में एक सेवानिवृत्त कर्मचारी के क्रेडिट कार्ड से अज्ञात व्यक्ति ने 99 हजार, 323 रुपये की ठगी की है। मोबाइल और आधार कार्ड बैंक खाते से जुड़ा हुआ है, इससे वित्तीय धोखाधड़ी की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं, इसके चलते नागरिकों को मोबाइल फोन पर फर्जी लिंक नहीं खोलना चाहिए और बैंक खाते से जुड़ा ओटीपी नंबर किसी अनजान व्यक्ति को नहीं भेजना चाहिए, जिससे वित्तीय धोखाधड़ी नहीं होती।

    - समीर बारवकर, पुलिस निरीक्षक, चांदवड।