Gutkha and truck worth lakhs seized, action of Shirpur police

    शिरपुर. शिरपूर तहसील (Shirpur Tehsil) ग्रामीण पुलिस थाना (Rural Police Station) सांगवी के सहायक पुलिस निरीक्षक (Assistant Police Inspector) सुरेश शिरसाठ को गुप्त सूचना मिलने के आधार पर मुंबई-आगरा महामार्ग (Mumbai-Agra Highway) पर हाडाखेड गांव के पास शेरे पंजाब हॉटेल के करीब एक खड़े हुए संदिग्ध ट्रक के पास जाकर जांच की गई तो पुलिस ने पाया कि ट्रक में तंबाकू उत्पाद भरा हुआ है। 

    ट्रक को टार्गेट बना कर वहां आस पास के लोगों से पूछताछ की गई एपीआई सुरेश शिरसाठ के साठ पीएसआई खैरनार, पीएसआई वारे, उनके साथ शेख, संजीव जाधव, संजय देवरे, आरिफ पठाण, संतोष पाटील, सईद शेख के दस्ते ने ट्रक नंबर HR 55 S 4908 के चालक से पूछताछ गई तो चालक मौका देख कर वहां से भाग गया। ट्रक को थाने लाकर माल बरामद कर लिया गया।  ट्रक में सुगंधित केसर, तंबाकू, जर्दा और सुगंधित गुटखा के भंडार पाए गए। धुलिया विभाग के अन्न औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को आगे की कार्यवाही के लिए बुलाया गया। 

    सहायक अन्न सुरक्षा अधिकारी और उनका दस्ता घटना स्थल पर पहुंचा और पूरे माल की जांच करने पर ट्रक में से 43 लाख 38 हजार रुपए किमत का प्रीमियम राज निवास सुगंधित पान मसाले के सफेद थैलों में 28 हजार 920 पॅकेट, साथ ही जाफरानी जर्दा 1205 पॅकेट इस प्रकार कुल मिला कर 58 लाख 38 हजार रुपयों का माल नकद रकम के साथ जब्त किया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी बाविस्कर ने ट्रक नंबर एचआर 55 एस 4908 के चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कानूनी कार्यवाही भी पूरी कर ली है और पुलिस सुरेश शिरसाठ मामले की जांच कर रहे हैं। खाद्य एवं औषधि प्रशासन धुलिया के सहयोग से अपर पुलिस अधीक्षक प्रशांत बच्छाव, संभागीय पुलिस अधिकारी ईश्वर कटकड़े के मार्गदर्शन में यह कार्यवाही की गई है।