accident
File Photo

    Loading

    सिडको : नाशिक जिले (Nashik District ) के अंबड औद्योगिक क्षेत्र (Ambad Industrial Area) में भयानक हादसा (Terrible Accident) हुआ है। एक आयशर ट्रक शेड तोड कर एक खेत में जा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ट्रक चालक (Truck Driver) की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान राहुल राम इकबाल के रूप में हुई है। इस संबंध में अंबड थाने में मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ जब चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया। हादसा नाशिक के अंबड इंडस्ट्रियल एस्टेट में एक्स-लो पॉइंट पर हुआ। सुबह करीब छह बजे एक आयशर ट्रक (MH15 CT 1822) गरवारे प्वाइंट से एक्स-लो प्वाइंट की तरफ आ रहा था।

    लेकिन, एक्स-लो प्वाइंट पर पहुंचने के बाद चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया। जिससे ट्रक सीधे सड़क किनारे बने शेड में जा घुसा। झटके के कारण पत्रे का शेड टूट गया। ट्रक का आगे का शीशा चकनाचूर हो गया और चालक आधा बाहर आ गया। हादसा इतना भीषण था कि ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान राहुल राम इकबाल (उम्र 30, निवासी दत्त नगर, चुंचले, नाशिक) के रूप में हुई है। अंबड थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

    ऐसा ही हादसा कुछ दिन पहले येवला-मनमाड मार्ग पर सुबह हुआ था। हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। येवला-मनमाड रोड पर अंकई बारी में अर्टिगा और आयशर आमने-सामने टकरा गए। हादसा इतना भीषण था कि दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। ये सभी अहमदनगर जिले के कोपरगांव तहसील में एक ही परिवार के रहने वाले थे। आयशर वाहन का चालक बाल-बाल बच गया और मौके से फरार हो गया था।

    ट्रक की रफ्तार ज्यादा थी

    अंबड इंडस्ट्रियल एस्टेट में हुए हादसे ने चालक को काबू से बाहर कर दिया। लेकिन इस ट्रक की रफ्तार ज्यादा थी। नतीजतन, एक्स-लो प्वाइंट के पास चालक ने नियंत्रण खो दिया। जिले में तेज रफ्तार से हादसों में इजाफा हो रहा है। अकेले नाशिक में अगस्त में हुए एक हादसे में 9 दोपहिया वाहन चालको की मौत हो गई थी। उनमें से ज्यादातर गाडियां तेज रफ्तार से जा रही थी। वहीं, इनमें से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना हुआ था। यदि आप अपने जीवन से प्यार करते हैं, गती सीमा का पालन करें और दुर्घटनाओं से बचें, एैसी पुलिस ने नागरिकों से अपील की है।