If you do not wear a helmet, you will only suffer: Nashik Police Commissioner

    सिडको : नाशिक शहर (Nashik City) में हेलमेट (Helmet) को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है। अब परीक्षा के साथ दंड वसूला जा रहा है। जो कोई भी हेलमेट का इस्तेमाल नहीं कर रहे है, उन्हें परीक्षा (Examination) में  भी बिठाया गया और इसके बाद उनसे पुलिस दंड (Penalties) वसूल रही है। पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) दीपक पांडेय ने कहा है कि अगर आप हेलमेट नहीं पहनते है तो आप ही मरेंगे। हेलमेट आपके फायदे के लिए है।

    इस मामले में बगैर विवाद किए लोगों से सहयोग करने के लिए कहा है। दीपक पांडे ने खुटवड नगर के पुलिस चौकी का दौरा कर हेलमेट सख्ती को लेकर जानकारी प्राप्त की। इस मामले में विवाद करने वाले एक लड़के को उन्होंने बेहद सादगीपूर्ण ढंग से बताया कि हेलमेट उसके लिए किस तरह से फायदेमंद है। उन्होंने कहा कि बगैर कोई विवाद किए पुलिस द्वारा लागू किए गए नियम का पालन करे अन्यथा दंड भरे। इसके बाद करीब 26 वाहन चालकों को परीक्षा के लिए बिठाया गया और उनसे 13 हजार रुपए का दंड वसूला गया।

    इससे पहले नो हेलमेट नो पेट्रोल, नो हेलमेट नो कोऑपरेशन, नो हेलमेट नो एंट्री जैसे अलग अलग मुहिम के जरिये पुलिस कमिश्नर दीपक पांडेय ने नाशिक में हेलमेट को अनिवार्य रूप से लागू करने का प्रयास किया। लेकिन आज भी नाशिक के कई भागों में लोग बाइक पर बगैर हेलमेट के चल रहे है।