File Photo
File Photo

    Loading

    नाशिक: नाशिक (Nashik) में बेहद तेजी से बढ़ते कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या को देखते हुए प्रशासन की धड़कन बढ़ गई है। पालकमंत्री छगन भुजबल (Guardian Minister Chhagan Bhujbal) ने इसे लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सभागृह में कोरोना (Corona) की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने शहर के रामकुंड, पंचवटी भाग में होने वाली भीड़ पर अंकुश लगाने के निर्देश पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) को दिए। इसके साथ ही ओपन पर्यटन स्थलों (Open Tourist Places) पर प्रतिबंध (Restrictions) लगाने का भी आदेश दिया। उन्होंने संकेत दिए हैं कि जल्द ही धार्मिक स्थलों के बारे में भी निर्णय लिया जाएगा।

    जिलाधिकारी कार्यालय में हुई ऑनलाइन कोरोना समीक्षा बैठक में पालकमंत्री छगन भुजबल के साथ जिलाधिकारी सूरज मांढरे, पुलिस कमिश्नर दीपक पांडेय, नाशिक महानगरपालिका कमिश्नर कैलाश जाधव, जिला परिषद की सीईओ लीना बनसोड, जिला पुलिस सुपरिटेंडेंट सचिन पाटिल, अपर जिलाधिकारी भीमराज दराडे, जिला सर्जन डॉ.अशोक थोरात, रेजीडेंट उप जिलाधिकारी भागवत डोईफोडे, जिला आपूर्ति अधिकारी अरविंद नसीकर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कपिल आहरे, जिला योजना अधिकारी किरण जोशी, उपजिलाधिकारी नितिन मुंडावरे, ज्योति कावरे, नीलेश श्रींगी के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

    क्यों हो रही भीड़

    नाशिक पर्यटन के लिए प्रसिद्ध है। कई धार्मिक विधि के लिए देशभर के नागरिक नाशिक आते हैं। इस वजह से रामकुंड और गोदावरी परिसर में भीड़ होती है। नदी के किनारे कई तरह की धार्मिक विधि चलती रहती है। लेकिन कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने की वजह से फिर पर्यटन स्थलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। साथ ही अब इन जगहों पर धार्मिक विधि में कितने लोग मौजूद रह सकते हैं, इसकी सीमा तय की जाएगी। शहर के सभी पर्यटन स्थलों पर भीड़ कम करने के निर्देश पालकमंत्री ने दिए हैं।

    कोरोना गाइडलाइन्स का पालन जरूरी

    पालकमंत्री भुजबल ने कहा कि तीसरी लहर के हल्के लक्षण हैं। इसकी वजह से आइसोलेशन की अवधि कम हो गई है। मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता पैदा करने वाली है। इसके बावजूद राज्य स्तर पर नाशिक जिले में सिस्टम के जरिए अच्छे उपाय किए जा रहे हैं। इसी तरह से ओपन पर्यटन व धार्मिक स्थलों पर भीड़ न हो और कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए योजना बनाएं। कोरोना काल में सरकार की जारी गाइड लाइन्स का पूरी तरह से पालन किया जाए।