CRIME
File Photo

    Loading

    कलवण : पूरे नाशिक जिले (Nashik District) में हाहाकार मचा देने वाले महिला (Woman) से सामूहिक दुष्कर्म (Gang-Rape) के बाद प्रकाश में आया वणी बस स्टैंड असमाजिक व्यवहार (Anti-Social Behavior) का अड्डा बन गया है, एैसा सामने आया है। वणी बस स्टैंड (Vani Bus Stand) परिसर में पिछले 2 दिन पहले 4 बेरहमों ने एक विवाहीत महिला का बलात्कार कर उसे लूट लिया था।

    पूरे जिले में इस घटना की चर्चा हो रही है। वणी बस स्टैंड की अवस्था एैसी है कि वहां प्रशासन आंख मूंद कर बैठा हुआ है। पूरा इलाका इतना सुनसान रहता है कि नागरिक वहां जाने के लिए भी घबराते हैं। इस बात का फायदा असमाजिक कार्य करने वाले लोग उठा रहे हैं। महिला का बलात्कार हो जाने के बाद भी प्रशासन जागेगा या नहीं यह प्रश्न नागरिकों द्वारा किया जा रहा है। भूतकाल में यहां तृतीयपंथी पर अनैसर्गिक अत्याचार होने का मामला भी हुआ था। इस मामले में गुन्हा भी दाखिल किया गया था। बस स्टैंड का इलाका भाईगिरी, गुंडागर्दी और छेड़छाड़ का अड्डा बन गया है।

    यहां ग्रामीण इलाकों की छात्राएं कॉलेज और स्कूल आने जाने के लिए आती हैं। बस ना मिलने पर उन्हें बस स्टैंड पर रुकना पड़ता है। बस आने तक छात्राएं अपनी जान बचाते हुए  छुपती फिरती हैं। क्योंकि यहां एैसे असमाजिक व्यवहार करने वाले खुलेआम घूमते हैं। उन छात्राओं के साथ कुछ अप्रीय घटना होती है तो आम आदमी किससे न्याय मांगेगा? पुलिस कार्रवाई करती है उसके बाद भी बदमाश लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। वणी के नागरिक बार बार पुलिस से निवेदन कर रहे हैं लेकिन लोगों की शिकायत है कि पुलिस प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। अब नागरिकों ने राजनीतिक नेताओं का सहारा लेने का निर्णय लिया है और वणी बस स्टैंड को नए सिरे से निर्माण करने और इलाके से असमाजिक तत्वों को पूरी तरह से साफ करने की मांग कर रहे हैं।