Know why ST bus driver attempted suicide

    Loading

    कलवण : एसटी कर्मचारियों (ST Employees) द्वारा आत्महत्या (Suicides) करने का प्रतिशत दिन ब दिन बढ़ रहा है। अहमदनगर (Ahmednagar) जिले के शेवगाव स्थित एसटी डिपो के चालक (Bus Driver) ने आत्महत्या करने की घटना अभी शांत नहीं हुई है। ऐसे में नाशिक जिले (Nashik District) के कलवण डिपो (Kalwan Depot) के बस चालक ने जहरिली दवा का सेवन कर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

    यह घटना कलवण डिपो में सोमवार रात को सामने आई। इस घटना से एसटी कर्मचारियों में खलबली मच गई है। आत्महत्या का प्रयास करने वाले बस चालक पर कलवण उप जिला अस्पताल में उपचार शुरू है, जिसका नाम प्रमोद शिवाजी सूर्यवंशी (38, वाजगाव, देवला) है। मिली जानकारी के तहत कलवण डिपो में पिछले कुछ सालों से चालक प्रमोद सूर्यवंशी इस पद पर कार्यरत है। वे पिछले कुछ दिनों से छुट्टी पर थे। इसके लिए उन्होंने वेतन आवेदन दिया था। लेकिन आवेदन समय पर मंजूर न करने से केवल दो हजार रुपए वेतन हुआ। साथ ही दिवाली निमित्त 2500 रुपए मिले।

    मां और पत्नी बीमार है। उन पर उपचार कैसे करें? साथ ही दिवाली में बच्चों को कपड़े केसे खरिदे? इस चिंता में उन्होंने जहरिली दवा का सेवन कर आत्महत्या करने के कोशिश किया। इसकी जानकारी कुछ कर्मचारियों को मिलते ही उन्होंने तुरंत सूर्यवंशी को उपचार के लिए कलवण उप जिला अस्पताल में दाखिल कराया। फिलहाल सूर्यवंशी की स्थिति खतरे से बाहर है। कलवण पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस निरीक्षक समाधान नागरे और पुलिस कर्मचारी इस मामले की जांच कर रहे है।

    गौरतलब है कि ऐसा मामला पहली बार नहीं हुआ है, जहां एसटी बस के कर्मचारियों ने ऐसा कदम उठाया है। पिछले कई दिनों से एसटी कर्मचारी अपने वेतन को लेकर सरकार से नाराज चल रहे है। पिछले महीने में भी एसटी कर्मचारियों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कि थी। जिसके चलते  परिसर में हडकंप मच गया था। जिसका कारण अनियमित वेतन था। उन्होंने अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। यही हाल इस वक्त सभी एसटी स्टाफ का है।