जानें क्यों  त्र्यंबकेश्वर नगरपालिका की बिजली आपूर्ति में कटौती

    त्र्यंबकेश्वर : त्र्यंबकेश्वर नगरपालिका (Trimbakeshwar Municipality) ने बिजली का बिल नहीं भरा है, इसलिए बिजली महामंडल ने नगरपालिका की बिजली आपूर्ति खंडित कर दी है। त्र्यंबकेश्वर नगरपालिका पर 39 लाख रुपये बिजली बिल (Electricity Bill) बकाया था, उनमें से 17 लाख रुपए का बिजली बिल नगरपालिका ने भर दिया है, जबकि शेष 22 लाख का बिजली बिल का भुगतान किया जाना अभी बाकी है।

    नगरपालिका की ओर से बकाया बिजली बिल न भरने के कारण विद्युत वितरण कंपनी ने त्र्यंबकेश्वर नगरपालिका की बिजली आपूर्ति भंग करने का निर्णय लिया। नगरपालिका का 1 करोड़, 36 लाख का जल कर ग्राहकों ने नहीं भरा है। उक्त बकाया धनराशि की वसूली करने में नगर पालिका प्रशासन का पसीना छूट रहा है। नगरपालिका प्रशासन बड़ी मुश्किल से 55 लाख रुपए की बकाया वसूली कर पाया है। नगरपालिका प्रशासन के सामने तीन करोड़ रुपए का बकाया कर वसूली करना किसी चुनौती से कम नहीं है। जल और संपत्ति कर भरने की अपील नागरिकों से गृह और जल विभाग की ओर से की गई है।

    जिस नगरपालिका ने ग्राहकों से बकाया जल और गृहकर वसूली अभियान शुरु किया है, उस नगरपालिका ने अपने यहां की बिजली आपूर्ति की धनराशि नहीं भरी है, दूसरों से वसूली करने वाली त्र्यंबकेश्वर नगरपालिका खुद ही बिजली विभाग की कर्जदार है, इसलिए त्र्यंबकेश्वर बिजली बोर्ड ने नगरपालिका प्रशासन की अपील को ठुकरा कर नगरपालिका की बिजली आपूर्ति भंग कर दी है।