pani barbad

Loading

नासिक: शहर के पुराने वार्ड नंबर-30 और नए वार्ड नंबर-39 में वैभव कॉलोनी (Vaibhav Colony) के पास चड्ढा पार्क इलाके में रविवार सुबह 7 बजे से लाखों लीटर पानी लीकेज हो रहा है। पानी के इस लीकेज को बंद करने की कोशिश नहीं की जा रही है। यहां के लोगों का कहना है कि जलापूर्ति (Water Supply) करने वाली पाइप बहुत खराब हो गई है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी नासिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) का जलापूर्ति विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

जल विभाग के अधिकारियों की ढिलाई के कारण यह पानी सुबह 7 बजे से दोपहर तक बहता रहा, स्थिति यह हो गई कि यह सड़क पर जमा हो गया। महानगरपालिका के जलापूर्ति विभाग के कर्मचारियों ने उस जगह आने की जहमत तक नहीं उठाई। एक ओर नागरिकों को पानी के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं, वहीं दूसरी ओर लीकेज के कारण बहुत सा पानी व्यर्थ ही बह जा रहा है।  

इन इलाकों में भी हो रहा जल संकट

लोगों का कहना है कि रिसाव के कारण हमें पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। गैस पाइप लाइन डालने के लिए की गई खुदाई के कारण अधिकांश जगहों पर पानी का रिसाव हो रहा है, ऐसा भी कहा जा रहा है। राजीव नगर, चेतना नगर और इंदिरानगर इलाकों में भी पानी का रिसाव होने की जानकारी मिली है, लेकिन महानगरपालिका के अधिकारी कुंभकर्णी नींद में सो रहे हैं। अगर जलापूर्ति की सही नीति बनाई जाए तो नागरिकों को जल संकट से नहीं जूझना पड़ेगा। राजीव नगर, चेतना नगर, वैभव कॉलोनी, सदिच्छा नगर, यूनियन बैंक कॉलोनी के निवासियों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है।

पानी के लिए लोग कर रहे पानी के टैंकर का इंतजार 

लोगों को पानी के टैंकर के लिए रात-दिन इंतजार करना पड़ रहा है। निजी टैंकरों से पानी खरीदना पड़ रहा है। शिवसेना के उप महापौर नीलेश सालुंखे, विभाग प्रमुख रवींद्र गमने, विभाग संयोजक किरण शिंदे, अनुमंडल प्रमुख आकाश काले, सागर देशमुख, आकाश कदम, शाखा प्रमुख साईनाथ  का कहना है कि लोगों की समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है।   

नागरिकों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। पिछले एक से डेढ़ वर्ष से महानगरपालिका द्वारा कोई योजना नहीं बनाई गई है। इसका खामियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। महानगरपालिका को कर के रूप में नागरिक पैसे देते हैं, लेकिन उन्हें पर्याप्त सुविधा नहीं मिल रही है। महानगरपालिका प्रशासन की निष्क्रियता से नागरिकों को काफी परेशानी हो रही है।

-नीलेश सालुंखे, उप महानगर प्रमुख, शिवसेना (ठाकरे गुट)