RTE Thane

Loading

नासिक: बच्चों का नि:शुल्क शिक्षा का अधिकार (RTE) प्रवेश प्रक्रिया के तहत लकी ड्रा (Lucky Draw) निकालते हुए चयनित विद्यार्थियों की सूची और प्रतीक्षा सूची घोषित की गई। नासिक जिले (Nashik District) के 4 हजार 750 विद्यार्थियों की लॉटरी लगी। 4 हजार 854 में से 4 हजार 750 विद्यार्थियों (Students) का चयन होने से 104 सीट रिक्त रखी गई है। खबर लिखे जाने तक जिला परिषद के प्राथमिक शिक्षा विभाग को सूची नहीं मिली थी। नासिक (Nashik) के 401 स्कूलों में प्रवेश के लिए 4 हजार 854 सीट उपलब्ध है। इसके लिए 22 हजार 122 आवेदन प्राप्त हुए थे। यह प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद लकी ड्रा निकाला गया।

 इसके बाद चयनित बच्चों के अभिभावकों को संदेश भेजा गया। जिले के पात्र 401 स्कूलों में इस साल आरटीई के 4 हजार 854 सीट उपलब्ध हैं, परंतु चयनित बच्चों की सूची केवल 4 हजार 750 सीट की ही घोषित की गई है। शेष 104 सीट के लिए अभिभावकों द्वारा आवेदन न करने की जानकारी प्राथमिक शिक्षा विभाग द्वारा दी गई है। 

30 अप्रैल तक एडमिशन करा लें

एसएमएस प्राप्त होने के बाद अभिभावक 25 अप्रैल तक पंचायत समिति/महानगरपालिका स्तर पर जांच समिति से दस्तावेजों की जांच कर अपने बच्चों का प्रवेश सुनिश्चित करें। जांच समिति से प्रवेश सुनिश्चित करने के बाद अभिभावक 30 अप्रैल तक स्कूल में पहुंचकर बच्चे का प्रवेश सुनिश्चित करें।