maharashtra
देवेंद्र फडणवीस-एकनाथ शिंदे-अजित पवार (फाइल फोटो)

Loading

नासिक: महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में महागठबंधन के सीट शेयरिंग (Mahayuti Seat Sharing) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल नासिक, धाराशिव की सीट की दरार आखिरकार सुलझ गई है। साथ ही नासिक (Nashik Lok sabha Seat) और धाराशिव (Dharashiv Lok Sabha Seat) सीटें भी महागठबंधन में एनसीपी (NCP) के पास ही रहेंगी और संभावना है कि आज दोनों सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

सुलझी दरार

ऐसे में अब हम आपको बता दें कि नासिक लोकसभा क्षेत्र के लिए छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) और धाराशिव लोकसभा क्षेत्र के लिए विक्रम काले (Vikram Kale) के नाम की घोषणा होने की संभावना है। इस घोषणा पर पुरे महराष्ट्र की नजरें अड़ी हुई है।

नाम हुए फाइनल

जी हां सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, धाराशिव से एनसीपी का उम्मीदवार आखिरकार तय हो गया है। ऐसे में अब खबर है कि धाराशिव लोकसभा के लिए विधान परिषद विधायक विक्रम काले का नाम तय हो गया है। ज्ञात हो कि विक्रम काले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधान परिषद विधायक हैं।

कहा से कौन?

आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धाराशिव लोकसभा के लिए विक्रम काले और नासिक लोकसभा के लिए छगन भुजबल के नाम की घोषणा कर सकते हैं। आज सुबह विक्रम काले ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार से उनके देवगिरी आवास पर मुलाकात की। ऐसे में अब जल्द ही नासिक और धाराशिव इन दोनों सीटों के उम्मीदवारों के नाम घोषित हो सकते है।

गौरतलब हो कि पिछले कुछ दिनों से नासिक और धाराशिव इन दोनों सीटों को लेकर महागबंधन के सभी पक्ष अपना ा[न दावा बोल रहे थे, लेकिन अब आखिरकार इन दोनों सीटों को लेकर फाइनल फैसला लिया गया है।