हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए मालेगांव महानगरपालिका कमिश्नर ने ली बैठक

    Loading

    मालेगांव : स्वतंत्रता (Independence) के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के अवसर पर देश में ‘हर घर तिरंगा’ (Tricolor at Every Home) लगाने की अपील की लोगों से की गई है। इस पहल प्रति लोंगों में जागरूकता उत्पन्न (Awareness Generated) करने के लिए मालेगांव महानगरपालिका प्रशासक भालचंद्र गोसावी (Bhalchandra Gosavi) के मार्गदर्शन में एक विगत दिनो एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त सुहास जगताप ने मालेगांव महानगरपालिका क्षेत्र में ‘हर घर तिरंगा’ पहल को सफल बनाने का आह्वान किया। 

    देशभक्ति की भावना पैदा कर पहल को सफल बनाएं

    विगत 14 जुलाई को आयोजित की गई इस बैठक में सभी सरकारी, अर्ध शासकीय, निजी संस्थानों, सहकारिता, शैक्षणिक संस्थानों, स्कूलों, कॉलेजों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक में संगठन अपने स्तर पर ‘हर घर तिरंगा’ पहल के बारे में छात्रों में जागरूकता पैदा करने के लिए सेमिनार, प्रतियोगिताएं, शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए गए। बैठक में सभी अधिकारियों से अपील की गई कि वे आम नागरिकों में देशभक्ति की भावना पैदा करते हुए इस पहल को सफल बनाए बनाएं। भारतीय ध्वज संहिता का पालन करते हुए 11 से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा का अभियान को सफल बनाने का सभी संकल्प ले, ऐसी अपील बैठक में की गई। इस अभियान के दौरान अगर तिरंगा क्षतिग्रस्त हुआ तो उसे सम्मानपूर्वक महानगरपालिका के वार्ड समिति कार्यालय में जमा करने के निर्देश भी इस दौरान दिए गए। 

    ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने के लिए बैठक में आवश्यक निर्देश दिए गए और कहा गया कि प्रत्येक नागरिक स्वेच्छा से हाथ से काते और हाथ से बुने हुए या मशीन से बने धागे, पॉलिएस्टर, ऊन, रेशम, खादी के कपड़े से निर्मित दो फीट या तीन फीट का झंडा खरीदे। 

    बैठक में जनसंपर्क अधिकारी पंकज सोनवणे, वार्ड अधिकारी जगदीश बडगुजर, श्याम बुरकुल, हरीश डिम्बर, अब्दुल लतीफ, सुनील दुसाने, अनिल सरोदे, प्रो. विलास खैरनार, प्रसाद पेठकर, मुख्य सेवक शोभा भावसार, लता जाधव, गजला मोहम्मद,  हाजिन कमरुन्निसा, एन. एम. मांडवाडे, ऐहतशाम मोहम्मद जमील समेत विद्यालयों और संस्थाओं के अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।