मालेगांव महानगरपालिका प्रभाग रचना, शिकायतों पर होगी सुनवाई

    Loading

    मालेगांव : मालेगांव महानगरपालिका चुनाव (Malegaon Municipal Corporation Election) के बारे में घोषित की गई प्रभाग रचना (Division Composition) संबंधी शिकायतों पर मंगलवार 28 जून को सुनवाई होगी। प्रभाग रचना संबंधी मिली 43 आपत्तियों (Objections) की जांच कर अपर कमिश्नर गणेश गिरी ने उन्हें चुनाव आयोग के पास भेज दिया है। महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) ने जानकारी दी है कि इन आपत्तियों की सुनवाई (Hearing) राज्य चुनाव आयोग की ओर से अधिकृत अधिकारियों के माध्यम से 28 जून को की जाएगी। 

    मालेगांव महानगरपालिका के नगरसेवक का कार्यकाल विगत 15 जून को समाप्त हो गया। महानगरपालिका चुनाव शाखा ने प्रभाग रचना का गठन किया है, इसमें तीन सीटों वाले 31 वार्ड और दो सीटों वाला एक वार्ड है, इस तरह 32 वार्डों से कुल 95 नगरसेवक चुने जाएंगे। नए प्रभाग रचने अनुसार नगरसेवकों की संख्या 84 से बढ़कर 95 हो जाएगी। राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों और पदाधिकारियों ने बड़ी संख्या में आपत्तियां उठाई हैं। 

    प्रभाग की  भौगोलिक संरचना में परिवर्तन, पहले की तरह वार्ड निर्माण, वार्डों के बीच की दूरी, प्राकृतिक चीजों में बदलाव जैसी शिकायतें उठाई गई है।एमआईएम और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सबसे ज्यादा शिकायतें दर्ज की हैं। जनता दल और बीजेपी ने भी मसौदे पर आपत्ति जताई है। इन शिकायतों पर राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से अधिकृत जनजातीय अनुसंधान और प्रशिक्षण संस्थान पुणे के कमिश्नर डॉ. राजेंद्र भारुड 28 जून को सुबह 11.30 बजे शासकीय विश्राम गृह में सुनवाई करेंगे।