human-skull
file

    Loading

    मालेगांव: मालेगांव (Malegaon) हमेशा चर्चा में रहता है। कभी अचानक बढ़ते कोरोना मरीजों के आंकड़े, कभी अचानक कम होने वाले आंकड़े, कभी दंगा तो कभी नशीले पदार्थों की बिक्री को लेकर। अब मालेगांव फिर से चर्चा में आ गया है। 30 वर्ष से बंद एक कमरे में मानव कंकाल (Human Skull) और हड्डियां (Bones) मिली हैं। यह घटना मालेगांव शहर के वाडिया अस्पताल (Wadia Hospital) के कमरे (Room) में सामने आई है। इससे शहरवासियों में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। 

    महानगरपालिका कमिश्नर ने इस मामले में जांच के लिए पुलिस में शिकायत करने के निर्देश दिए हैं। मालेगांव में महानगरपालिका का वाडिया अस्पताल है। वर्तमान में वाडिया सहित अली अकबर अस्पताल की क्षमता बढ़ाने के लिए इमारत का कार्य किया जा रहा है। अनेक कमरे तोड़े जा रहे हैं। नई सामग्री खरीदी जा रही है। कमरे बड़े किए जा रहे हैं। इस दौरान अस्पताल परिसर का 30 वर्ष से बंद एक कमरा खोला गया, जिसमें मानव की खोपड़ी और हड्डियां मिलीं। इसकी जानकारी वाडिया अस्पताल के वैद्यकीय अधिकारी हेमंत गढरी को मिली। उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट महानगरपालिका के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सपना ठाकरे को सौंपी। खोपड़ी का जबड़ा टूटा हुआ है, दो हड्डियां बीच में टूटी हुई हैं। इसलिए वह शरीर के किस हिस्से की है, यह समझ पाना मुश्किल है। 

    वाडिया में होता था पहले पोस्टमार्टम

    वाडिया अस्पताल में पहले एक पोस्टमार्टम रूम था, लेकिन मालेगांव में सामान्य अस्पताल शुरू होने के बाद वह बंद हो गया। पोस्टमार्टम गृह के पड़ोस के कमरे में यह खोपड़ी और हड्डियां मिलने की बात कही जा रही है। महानगरपालिका के वैद्यकीय अधिकारी को इस मामले की जानकारी महानगरपालिका कमिश्नर भालचंद्र गोसावी ने दी। उन्होंने मामले की तत्काल जांच करने के लिए पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के निर्देश दिए।