suicide
File Photo

    Loading

    सिन्नर : तहसील के मोह क्षेत्र में रहने वाली विवाहिता (Married) ने अपने ससुराल (In-Laws) के लोगों के व्यवहार से तंग आकर अपनी 12 वर्षीय लड़की और 9 वर्षीय लड़के के साथ पाझर तालाब में कूदकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। आत्महत्या करने वाली विवाहिता का नाम ज्योति होलगीर (30) बताया गया है। इस घटना में गौरी होलगीर (12), साई होलगीर (9) की भी जान गई है। विवाहिता के भाई की ओर से की गई शिकायत पर विवाहिता के पति, ससुर के साथ-साथ विवाहिता के ससुराल के दो अन्य लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए बाध्य करने का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में विवाहिता के पति, सास, ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

    पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विवाहिता ज्योति होलगीर अपनी पुत्री गौरी और पुत्र साई के साथ शनिवार को सुबह 11.30 बजे घर से निकले। जब काफी देर तक ज्योति और उसके दो बच्चे घर वापस नहीं आए तो ज्योति के ससुर पांडुरंग होलगीर ने एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में अपनी बहु और पोते-पोती की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस स्टेशन में की गई शिकायत के बाद विवाहिता और उसके दो बच्चों की तलाश शुरु की गई। 

    तलाशी के दौरान मोह क्षेत्र के पाजार झील में एक महिला और दो बच्चों के शवों दिखाई दिए। इसके बाद गांव के लोगों ने पुलिस पाटिल भाऊराव बिन्नार को इस घटना की जानकारी दी। इसके बाद बिन्नार ने पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी दी। जानकारी मिलते ही तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से तीनों शवों को पाजार झील से निकाल कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए सिन्नर ग्रामीण उप जिला अस्पताल भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार एमआईडीसी पुलिस ने अचानक मौत का मामला दर्ज किया। 

    एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में घटना की शिकायत दर्ज

    जब पुलिस ने इस घटना के बारे में  ज्योति होलगीर के परिजनों को जानकारी दी तो वे भी घटना स्थल पर पहुंचे। ज्योति के भाई सुनील सदगीर (26) ने एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में घटना की शिकायत दर्ज कराई। विवाहिता के भाई ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन के ससुराल वाले ज्योति पर एक लाख रुपए लाने दा दवाब डाल रहे थे। ज्योति ने एक लाख रूपए लाने से इंकार किया तो उसके ससुराल वाले ज्योति को शारीरिक और मानसिक परेशान करने लगे। अभियोजन पक्ष ने कहा है कि ससुराल वालों की पूछताछ से तंग आकर ज्योति ने अपने बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली। 

    धारा 306, 498(ए) और 34 के तहत मामला दर्ज 

    सुनील सदगीर की शिकायत पर एमआईडीसी पुलिस ने उनके पति विलास पांडुरंग होलगीर, ससुर पांडुरंग होलगीर, सास फशाबाई होलगीर, बेटी अमोल होलगीर, सुनीता होलगीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। धारा 306, 498(ए) और 34 के तहत मामला दर्ज कर पति विलास होलगीर, ससुर पांडुरंग होलगीर, सास फशाबाई होलगीर को गिरफ्तार कर किया गया है। सहायक पुलिस निरीक्षक गरुड़ इस मामले में पुलिस निरीक्षक दशरथ चौधरी के मार्गदर्शन में आगे की जांच कर रहे हैं।