Raj Thackeray
File Photo

    Loading

    नाशिक : प्रभाग रचना चार सदस्यों की होगी त्रिसदस्य लेकर भले ही उलझाव हो, फिर भी सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) समय पर करने के निर्देश दिए हैं, इस चुनाव के लिए मनसे ने भी अपनी तैयारियां कर ली हैं। मनसे प्रमुख ने महानगरपालिका चुनाव के मद्देनजर 700 दूतों की नियुक्ति करने के आदेश मनसे पदाधिकारियों (MNS Office Bearers) का दिए हैं। पिछले हफ्ते, महाराष्ट्र नवनिर्माण विद्यार्थी सेना के अध्यक्ष अमित ठाकरे (Amit Thackeray) ने नाशिक का दौरा किया और युवाओं को पार्टी में लाने की कोशिश की। इस समय उन्होंने छात्र-छात्राओं और युवा कार्यकर्ताओं से पार्टी में शामिल होने की अपील करते हुए सीधे अपना मोबाइल नंबर दिया। 

    अमित ठाकरे के दौरे ने मनसे को फिर से जीवंत कर दिया है, जो पिछले वर्ष से कुछ हद तक जर्जर हो चुकी है और इसके एक हिस्से के रूप में नाशिक मनसे के शहर अध्यक्ष दिलीप दातीर, जिला अध्यक्ष अंकुश पवार, क्षेत्रीय अधिकारी रतन कुमार, समन्वयक सचिन भोसले और प्रवक्ता पराग शिंत्रे ने मुलाकात की। राज ठाकरे इस मौके पर ठाकरे ने नाशिक के राजनीतिक हालात की समीक्षा की और पार्टी के चल रहे कार्यक्रमों की भी जानकारी ली। नाशिक महानगरपालिका चुनाव की तिथियों की घोषणा किसी भी समय हो सकती है।   

    राज ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट से समय पर नाशिक महानगरपालिका चुनाव कराने की अपील की और तीन सदस्यीय वार्ड ढांचे को रद्द करने और चार सदस्यीय नया वार्ड ढांचा शुरू करने के जाल में फंसने के बजाय मनसे के मिशन और योजना को हर मतदाता तक पहुंचाने पर जोर दिया। ठाकरे ने मतदाता सूची के अनुसार राजदूत नियुक्त करने और उन मतदाताओं से संपर्क कर तह तक जाने के निर्देश भी दिए। 

    कुर्सी पर नजर

    मनसे ने शहर के सभी छह संभागों में वार्ड वार शाखा अध्यक्षों और अध्यक्षों की नियुक्ति की है। राज ने इस शाखा अध्यक्ष के साथ-साथ विभाग अध्यक्ष के कार्यों की समीक्षा करने के भी आदेश दिए हैं। राज ठाकरे ने उन लोगों को भी याद दिलाने का आदेश दिया जो अपनी जिम्मेदारी के बारे में सक्रिय नहीं हैं और इसके बाद भी काम नहीं करने वालों के स्थान पर अन्य पदाधिकारियों को अवसर दें। 

    पिछले सितंबर में नाशिक का दौरा

    पिछले सितंबर में राज ठाकरे सांगठनिक निर्माण के लिए नाशिक आए थे, उसके बाद वे एक-दो बार नाशिक के दौरे पर आ चुके हैं। हालांकि, शादी समारोह और अन्य कारणों से संगठनात्मक समीक्षा नहीं की जा सकी। सूत्रों का कहना है कि राज अगले कुछ महीनों में संगठनात्मक समीक्षा करने और चुनाव की तैयारी के लिए नाशिक आएंगे।