Nashik Swayam Patil received the Prime Minister's National Children's Award

पीएम मोदी ने पुरस्कार विजेता बच्चों को डिजिटल प्रमाण पत्र भी प्रदान किए।

    Loading

    नासिक, महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) जिले में रहने वाले एक 14 साल के बच्चे ने कमाल कर दिखाया है। इस बच्चे को लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस बच्चे का नाम स्वयं पाटिल (Swayam Patil) है और वह एक तैराकी है। 

    अपने बेटे को इतने बड़े पुरस्कार से सम्मनित किये जाने पर स्वयं पाटिल की मां ने कहा, “स्वयं को एक बीमारी है जिसके कारण उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके बावज़ूद भी वह एक अच्छा तैराक है।”

    स्वयं की मां ने आगे कहा, मेरे बेटे को प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मुझे बहुत खुशी हो रही है। मेरा बेटा देश के लिए मेडल लाना चाहता है। 

    बता दें कि, सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ का वितरण किया। इसके लिए देशभर से 61 बच्चों का चुनाव किया गया था। इनमें पिछले साल के 32 और साल 2022 के लिए 29 बच्चे शामिल हैं। पीएम मोदी ने पुरस्कार विजेता बच्चों को डिजिटल प्रमाण पत्र भी प्रदान किए। प्रमाण पत्र देने के लिए पहली बार इस तकनीक का उपयोग किया गया।