Covid Strict Restrictions
Representative Pic

    Loading

    नाशिक : कोरोना (Corona) के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए आज से नया प्रतिबंध लागू किया गया है। जिसके अनुसार दिन में जमावबंदी (Lockdown) और रात में कर्फ्यू लगा रहेगा। 15 फरवरी (February) तक यह प्रतिबंध लागू रहने की जानकारी जिलाधिकारी (District Magistrate) सूरज मांढरे (Suraj Mandhare) ने दी है।

    नाशिक में अब हर दिन एक हजार नए कोरोना मरीज (Corona Patients) मिल रहे है। जिसे देखते हुए प्रशासन पूरी मुस्तैदी से काम में जुट गई है। आने वाले दिनों में वैक्सीनेशन को गति देने का काम होगा। सोमवार से 45 हजार हेल्थ वर्कर्स को प्रीकॉशन डोज देने की शुरुआत हुई है।

    क्या है नया नियम 

    राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से सरकार ने नए प्रतिबंध लागू किए है। जो नियम है उसे सख्ती से लागू करने का आदेश जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने दिया है। इसके अनुसार दिन में जमावबंदी और रात में कर्फ्यू लगा रहेगा। प्राइवेट कार्यालयों और विभिन्न संस्थाओं में 50 फीसदी उपस्थिति की परमिशन दी गई है। यात्रियों के सफर करने पर फिलहाल कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। लेकिन नागरिक खुद से सावधानी बरते। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे, मास्क पहने, अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

    रामकुंड परिसर में उमड रही भीड़ 

    एक तरफ जिला प्रशासन नए प्रतिबंधों को लागू कर रही है वहीं दूसरी तरफ रामकुंड परिसर में भक्तों की जमकर भीड़ हो रही है। नागरिकों द्वारा कोरोना के सारे नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कोई पालन नहीं हो रहा है। अधिकांश लोगों के चेहरे से मास्क गायब है। ऐसे में ओमीक्रोन पर रोक कैसे लगेगी। यह बड़ा सवाल है। दूसरी तरफ प्रशासन इतनी बड़ी संख्या के खिलाफ कार्रवाई करे तो कैसे करें। इसलिए नागरिकों से खुद से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है।

    45 हजार हेल्थ वर्कर्स को प्रीकॉशन  डोज

    जिले में सोमवार से 45 हजार हेल्थ वर्कर्स को प्रीकॉशन डोज दिया जा रहा है। इसके लिए उन्हें किसी भी तरह की मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत नहीं होगी। केवल दूसरे और तीसरे डोज में 9 महीने का अंतर जरूरी है। 10 अप्रैल 2021 के पहले डोज लेने वाले 45 हजार हेल्थ वर्कर्स इस मुहिम के पात्र होंगे। उनसे जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराने की अपील प्रशासन ने की है। इसके साथ ही नागरिकों के वैक्सीनेशन को भी गति दी जाएगी।