No smoke factories needed, emphasis on tourism plan in Nashik

    Loading

    नाशिक : जिले के पालक मंत्री (District Guardian Minister) छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने सोमवार को कहा कि नाशिक (Nashik) में एक पर्यटन कार्यक्रम (Tourism Program) स्थापित किया गया, ताकि धूम्रपान करने वाले कारखाने (Factories) न हो। सोमवार को संदर्भ सेवा अस्पताल का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर भाजपा नेता पंकजा मुंडे भी मौजूद थीं।

    भाजपा विधायक देवयानी फरांदे भुजबल और पंकजा को एक ही मंच पर लाने पर राजी हो गई थीं। इस मौके पर भुजबल बोल रहे थे। पिछले 2 दो सालों से हम सब की दिवाली घरों में ही मनाई गई। लेकिन अब स्थिती सामान्य हो रही है। 10 से 15 साल पहले जब मैं पहली बार पालक मंत्री बना था तभी उद्योजकों से कहा था कि धुंआ फैलाने वाले कारखाने नहीं चाहिए। नाशिक में पर्यटन का कार्यक्रम तैयार किया गया है। यहां लोग रहेंगे, पर्यटन बढ़ेगा एैसा प्रयत्न है। नाशिक में होने वाले अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन में सभी नाशिकवासी पधारें, एैसी अपील भी भुजबल ने की।

    मैं पहली बार जब पालक मंत्री बना था तभी मैंने उद्यमियों से कहा कि कोई धुंआ उत्सर्जित करने वाली फैक्ट्रियां नहीं होनी चाहिए क्योंकि नाशिक में पर्यटन कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं। यहां लोग रहेंगे, पर्यटन बढ़ेगा।

    - छगन भुजबल, पालक मंत्री

    युवा और वंचित लोग राजनीति में आए

    कार्यक्रम में भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने कहा, कि भुजबल ने सबसे पहले मुझे सम्मानित किया। असल में मैं उनसे बहुत छोटी हूं। मैं उनके दोस्त की बेटी हूं, इसलिए मैं उनकी भी बेटी की तरह हूं। प्रोफेसर कॉलोनी में सुबह का कार्यक्रम होना आसान नहीं है। देवयानी ताई को सुबह थोड़ी कठिनाई हुई होगी। अध्ययन समय की मांग है। जब मुंडे साहब राजनीति में थे, तब वे चाहते थे कि युवा और वंचित लोग राजनीति में आए। यहां एक अध्ययन है कि मुझे भी लगता है कि मुझे पढ़ाई करनी चाहिए और मास्टर्स करना चाहिए, उनके एैसा कहने पर उपस्थितों ने ताली बजा कर उनका स्वागत किया।

    जब मुंडे साहब राजनीति में थे, तब वे चाहते थे कि युवा और वंचित लोग राजनीति में आएं। यहां की लाईब्रेरी देख कर जो मुझे लगता है कि मुझे अध्ययन करना चाहिए और मास्टर्स करना चाहिए।

    - पंकजा मुंडे, भाजपा नेता