File Photo
File Photo

    Loading

    नाशिक. साईंबाबा दर्शन के लिए शिर्डी में देश-विदेश से हजारों भाविक आते है। इसके लिए शिर्डी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा  बनाया गया है। लेकिन  कोरोना महामारी के चलते विमान सेवा बंद थी। वहीं एक बार फिर शिर्डी हवाई अड्डा से हवाई सेवा एक बार फिर शुरू हो गई है। मौसम खराब होने के चलते विमान उतारने में कुछ समस्या निर्माण हो रही थी।

    जिसके चलते दो विमान ओझर हवाई अड्डे पर उतारें गए। इसलिए ओझर का हवाई अड्डा शिर्डी हवाई अड्डे के लिए आधार बन गया है। पिछले सप्ताह दिल्ली से आया विमान ओझर हवाई अड्डे पर उतारा गया, जिसमें 177 यात्री आए तो वापसी की यात्रा में 166 प्रवासी थे। 148 यात्री लेकर चेन्नई से आया विमान ओझर हवाई अड्डे पर उतरा। वापसी के समय इस विमान में 144 प्रवासी थे। ओझर हवाई अड्डे पर नाइट लैंडिंग सहित मौसम के बारे में सूचना देने वाली सुविधा  होने से यह हवाई अड्डा भविष्य में सभी प्रकार के उड़ान के लिए महत्वपूर्ण साबीत होगा।

    उद्योग व्यवसाय को लाभ होगा

    ओझर हवाई अड्डे से आज की स्थिति में अहमदाबाद, पुणे, बेलगाव, दिल्ली आदि शहरों के लिए विमान सेवा शुरू है। परंतु स्पाइसजेट कंपनी की ओर से बेंगलुरू और हैदराबाद सेवा शुरू नहीं हुई है। कोरोना के निर्बंध कम करने से उद्योग-व्यवसाय और पर्यटन की रफ्तार बढ़ गई है। इसलिए देश के अन्य शहरों से नाशिक की कनेक्टिविटी हुई तो उद्योग व्यवसाय को लाभ होगा। इसलिए उड़ान योजना के अंतर्गत मंजूर हुई विमान सेवा शुरू करने के आदेश संबंधित कंपनियों को देने की मांग नाशिक के उद्यमियों ने केंद्रीय हवाई यातायात मंत्री ज्योतिरादित्य शिंदे सहित केंद्रीय आरोग्य राज्यमंत्री डॉ. भारती पवार, पालकमंत्री छगन भुजबल से की है।

    ओझर का हवाई अड्डा सुविधायुक्त है। इसलिए यहां से सभी प्रकार के उड़ान शुरू करना संभव है। इसके लिए केंद्रीय हवाई यातायात मंत्री से मांग की गई है। इस कनेक्टिविटी का लाभ पर्यटन सहित उद्योगों को होगा।

    - मनीष रावल, उद्यमी