File Photo
File Photo

    Loading

    नाशिकरोड: नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) द्वारा 4 करोड़ रुपए खर्च कर बनवाए गए पुराने ओढा रोड (Old Odha Road) का काम ठेकेदार ने अधूरा (Incomplete) छोड़ दिया है। साथ ही बनी सड़क भी टूट गई है। इसके चलते प्रभाग क्रमांक-19 के नागरिकों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है, जबकि घटिया निर्माण और अधूरा कार्य करने वाले ठेकेदार और उस पर मेहरबानी करने वाले महानगरपालिका निर्माण विभाग के अधिकारियों के लिए यह फायदे का सौदा साबित हुआ है। 

    प्रभाग क्रमांक-19 के सिन्नर फाटा परिसर के उड्डान पुल से एकलहरा रास्ते के दौरान पुराने ओढा परिसर की सड़क बनाने के लिए 4 करोड़ रुपए मंजूर करते हुए ढोल-नगाड़े बजाते हुए निर्माण प्रारंभ किया गया था, लेकिन सीमेंट -कांक्रीट के इस सड़क का कार्य अब तक ठेकेदार ने पूर्ण नहीं किया है। विशेष यह है कि जितना कार्य किया, वह भी अत्यंत घटिया स्तर का है। परिणामस्वरूप सड़क जगह-जगह पर टूट गई है। कुछ परिसर में कांक्रीटीकरण के दो फाड़ होने से गड्ढे बन गए हैं।

    अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

    कुछ इलाकों में सीमेंट-कांक्रीट पूरी तरह से टूट गया है। दोनों ओर की साइड पट्टी पर गिट्टी का कार्य होने वाला था, लेकिन ठेकेदार ने उस पर केवल मिट्टी डालकर सड़क बनाई है। इससे वहां पर कीचड़ बन गया है। सड़क का निर्माण अधूरा छोड़कर मनपा के करोड़ों रुपए हड़प करने वाले ठेकेदार सहित महानगरपालिका अधिकारी और सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांच केवल कागजों पर करने वाले अधिकारियों की जांच कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग स्थानीय नागरिक कर रहे हैं।

    नाशिक महानगरपालिका के पैसे से अपनी तिजोरी भरने वाले ठेकेदार और उसके साथ मिलीभगत करने वाले महानगरपालिका के निर्माण विभाग के अधिकारियों की जांच कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। दक्षता और गुणवत्ता नियंत्रण विभाग के अधिकारी भी इस लूट में शामिल हैं। उनकी भी जांच करना आवश्यक है।

    -बाजीराव भागवत, पूर्व नगरसेवक

    पुराने ओढा रोड के कांक्रीटीकरण के कार्य पर कुल 4 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इस निर्माण कार्य के प्रारंभ के दौरान पूर्व नगरसेवक ने खूब ढोल-नगाड़े बजवाए, लेकिन पहली ही बारिश में इस घटिया कार्य की पोल खुल गई। इस निर्माण के लिए लोहे की सरिया का उपयोग नहीं करने से यह रास्ता टूट गया है। कई इलाकों में ठेकेदार ने अधूरा कार्य किया है।

    -तुषार नलावड़े, नागरिक