cycle track

    Loading

    पुराना नासिक: साइकिल ट्रैक (Cycle Track) पर वाहन खड़ी करना और अतिक्रमण करना सख्त वर्जित है। पश्चिमी मंडल अधिकारी मदन हरिश्चंद्र ने बताया कि ट्रैक पर वाहन या अतिक्रमण पाए जाने पर उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई (Fine) की जाएगी। हुतात्मा कान्हेरे मैदान से लगे त्र्यंबक रोड (Trimbak Road) पर नासिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) की ओर से साइकिल ट्रैक यानि जॉगिंग ट्रैक का निर्माण किया गया है, इसका उपयोग केवल साइकिल के लिए किए जाने की अनुमति दी गई है। इस दौरान कई नागरिक यहां अपने वाहन खड़े कर देते हैं। साथ ही कुछ लोगों ने छोटे-मोटे अतिक्रमण कर रखे हैं। 

    साइकिल ट्रैक पर कोई भी वाहन खड़ी न करने और अतिक्रमण न करने की बात भी कही गई है। अगर ऐसा पाया जाता है तो संबंधित लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। नागरिकों को इस स्थान पर वाहन पार्क करने और अतिक्रमण करने से बचना चाहिए, अन्यथा दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी, ऐसी सूचना वाला एक बोर्ड ट्रैक क्षेत्र में रखा गया है।

    गश्त लगा रही अतिक्रमण विभाग की टीम 

    दीपावली की छुट‍्टियों में साइकिल ट्रैक का बड़े पैमाने पर उपयोग किए जाने की आशंका को देखते हुए नाशिक मनपा की अतिक्रमण विभाग की टीम समय-समय पर साइकिल ट्रैक क्षेत्र में गश्त कर रही है। इस संबंध में कहा गया है कि जो कोई नियम का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दीपावली के पर्व को ध्यान में रखते हुए कानून-व्यवस्था और साथ-साथ यातायात व्यवस्था को भी सुचारू रखने की व्यवस्था नाशिक मनपा प्रशासन की ओर से की गई है। प्रकाश पर्व आनंद के साथ मनाने की अपील नाशिक महानगरपालिका कमिश्नर की ओर से की गई है, इतना ही नहीं पर्व के दौरान यातायात को भी अच्छी तरह से संचालित करने की पूरी तैयारी की गई है, इसलिए जो नियमों को उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई करने की पूरी तैयारी की गई है।