mega block
File Photo

    नाशिकरोड : मध्य रेल्वे (Central Railway) ठाणे-दिवा (Thane-Diva) के बीच पांचवे (Fifth) और छठे (Sixth) मार्ग के लिए कलवा और दिवा (Kalwa and Diva) के बीच 24 घंटो तक ब्लॉक (Block) किया जाएगा। रविवार 2 जनवरी की रात 2 बजे से सोमवार 3 जनवरी की सुबह तक अप और डाऊन धीमें मार्ग को ब्लॉक कर दिया जाएगा। इससे नाशिकवासियों को परेशानी होगी क्योंकि पंचवटी एक्सप्रेस, राज्यरानी और नंदीग्राम इन तीनों गाडियों को रद्द कर दिया गया है।

    रद्द की गई एक्सप्रेस ट्रेनें 

    • 1 जनवरी को अमरावती-मुंबई, नागपुर-मुंबई सेवाग्राम, नांदेड़-मुंबई राज्यरानी रद्द
    • 2 जनवरी मुंबई-पुणे- मुंबई डेक्कन, मुंबई-जालना-मुंबई जनशताब्दी, मुंबई-मनमाड-मुंबई पंचवटी एक्सप्रेस, मुंबई-आदिलाबाद नंदीग्राम एक्सप्रेस, मुंबई-अमरावती, मुंबई-नागपुर सेवाग्राम, मुंबई-गदग, मुंबई-नांदेड़ राज्यरानी एक्सप्रेस रद्द
    • 3 जनवरी को आदिलाबाद-मुंबई नंदीग्राम एक्सप्रेस, गदग-मुंबई एक्सप्रेस रद्द

    इन गाड़ियों को किया गया डाइवर्ट

    इस बीच, एसटी की चल रही हड़ताल और रद्द की गई ट्रेनों का असर यात्रियों पर पड़ेगा। 1 जनवरी को चलने वाली हुबली-दादर एक्सप्रेस पुणे में टर्मिनेट की जाएगी।  2 जनवरी को चलने वाली दादर-हुबली एक्सप्रेस दादर की जगह पुणे से चलेगी। 1 जनवरी को चलने वाली कोल्हापुर-मुंबई कोयना एक्सप्रेस पुणे में टर्मिनेट होगी। 2 जनवरी को चलने वाली मुंबई-कोल्हापुर कोयना एक्सप्रेस मुंबई के बजाय पुणे से चलेगी। ब्लॉक अवधि के दौरान कलवा, मुंब्रा, कोपर और ठाकुर्ली स्टेशनों पर उपनगरीय सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी। कलवा, मुंब्रा, कोपर और ठाकुर्ली स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को क्रमशः ठाणे, दिवा, डोंबिवली और कल्याण से ट्रेनों में चढ़ने की अनुमति है। संपूर्ण ब्लॉक अवधि के दौरान डोंबिवली से प्रस्थान/समाप्त होने वाली स्थानीय सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान, धीमी ट्रेनें ठाणे, डोंबिवली और दिवा स्टेशनों पर फास्ट लेन पर रुकेंगी।