pankaja munde
पंकजा मुंडे (फाइल फोटो)

    Loading

    येवला : प्रधानमंत्री (Prime Minister) किसी एक दल का नहीं होता, यह देश में एक महत्त्वपूर्ण पद (Important Post) होता है और प्रधानमंत्री पूरे देश (Country) का होता है। भाजपा नेता और पूर्व महिला और बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने कहा कि किसी के लिए भी उनके बारे में गलत बात करना उनका अनादर है। येवला के दौरे पर आईं मुंडे ने विधायक नरेंद्र दराडे और विधायक किशोर दराडे (MLA Kishor Darade) के आवास पर शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए यह प्रतिक्रिया व्यक्त की।

    विधायक दराडे और पूर्व उपमुख्यमंत्री स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे के पारिवारिक संबंध हैं। पंकजा मुंडे ने दराडे बंधुओं के आवास पर शिष्टाचार भेंट दी। इस दौरान सामाजिक मुद्दों पर चर्चा हुई। दराडे परिवार की ओर से उनका सम्मान किया गया। विधायक दराडे ने जिला परिषद शिक्षा एवं स्वास्थ्य अध्यक्षों सुरेखा दराडे, मीना दराडे, डॉ. कविता दराडे और सिद्धांत दराडे के साथ उनका स्वागत किया। भाजपा पार्षद प्रमोद सस्कर और ओबीसी गठबंधन के अध्यक्ष सुनील कटवे ने भी उनका येवला में स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में नाना पटोले के विवादित बयान पर पत्रकारों से बात करते हुए मुंडे ने बिना उनका नाम लिए पटोले की आलोचना की।

    प्रधानमंत्री किसी एक दल का नहीं होता है। वह पूरे देश का होता है। मुंडे ने कहा कि उनके बारे में बात करते समय किसी को भी हद से नहीं बढ़ना चाहिए। साथ ही ओबीसी राजनीतिक आरक्षण के मुद्दे पर बोलते हुए 8 फरवरी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करूंगी। हालांकि, आगामी चुनाव ओबीसी आरक्षण के बिना हो रहे हैं। इस का गहरा दुख है। हम इस पर नजर रख रहे हैं कि सरकार इस मुद्दे पर अपने विचार कैसे व्यक्त करती हूं और यह भी उम्मीद करती है कि सरकार प्रभावी भूमिका निभाएगी। पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह भाजपा से नाराज हैं, मुंडे मुस्कराई और जवाब देने से बचती रहीं।