Narayan Rane
ANI Photo

    नाशिक. केंद्रीय मंत्री (Union Minister) नारायण राणे (Narayan Rane) को 24 अगस्त को मुख्यमंत्री (Chief Minister) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी (Objectionable Remarks) करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) दीपक पांडेय (Deepak Pandey) ने बताया कि नाशिक पुलिस (Nashik Police) इस मामले में राणे का जवाब 25 सितंबर को ऑनलाइन (Online) दर्ज करेगी। राणे ने एक पत्रकार परिषद में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ आक्रामक वक्तव्य किया था।

    इस मामले में नाशिक पुलिस थाना में शिवसेना की फिर्याद पर गुन्हा दर्ज किया गया था। बाद में राणे को गिरफ्तार कर लिया गया था। उसे महाड प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। राणे को मजिस्ट्रेट ने जमानत दे दी है। मुंबई हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को 17 सितंबर तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया था। इससे पहले राणे के वकीलों ने नाशिक पुलिस को पत्र भेजकर कहा था कि वह 2 सितंबर को गणेशोत्सव के कारण उपस्थित नहीं हो सकते। नाशिक पुलिस ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के वकीलों से बातचीत की। राणे का ऑनलाइन जवाब कोरोना की पृष्ठभूमि में शनिवार, 25 सितंबर को दर्ज किया जाएगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए अपशब्ध का इस्तेमाल करने के आरोप में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस बयान का विरोध करते हुए युवा सेना और शिवसेना ने वरुण सरदेसाई के नेतृत्व में मुंबई में नारायण राणे के घर के सामने कड़ा निर्देश दिया था।

    नारायण राणे के खिलाफ नाशिक, पुणे और रायगढ़ में भी अपराध दर्ज किए गए थे। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बयान के खिलाफ शिवसेना और युवसेना आक्रामक थे। उनके बयान के विरोध में पूरे राज्य में आंदोलन हुए। जमानत मिलने के बाद नारायण राणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले पर विस्तृत बयान दिया। उन्होंने निकट भविष्य में शिवसेना के मामलों को सामने लाने की चेतावनी दी थी। हालांकि फिलहाल मामला शांत हो गया है। आने वाले समय में राज्य में कई नगर निकाय चुनाव है। ऐसे में एक बार फिर सियासी घमासान देखने को मिल रहा है।

    नाशिक पुलिस ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के वकीलों से बातचीत की। राणे का ऑनलाइन जवाब कोरोना की पृष्ठभूमि में शनिवार, 25 सितंबर को दर्ज किया जाएगा।

    - दीपक पांडे, पुलिस आयुक्त, नाशिक