vegetables
File Photo

    Loading

    नाशिक : बारिश (Rain) से सब्जियों (Vegetables) की आवक कम होने से सब्जियों की कीमतों पर इसका सीधा असर पड़ा है। हरी धनिया की नीलामी में 20 हजार रुपए सैकड़ा के हिसाब से नाशिक (Nashik) की उपज मंडी में नीलामी की गई। इस साल धनिया की कीमत में भारी इजाफा हुआ है। नासिक जिले (Nashik District) में पिछले एक पखवाड़े से जारी बारिश का अब सब्जियों पर सीधा असर पड़ा है। इससे सब्जियों की आवक भी कम हो गई है, क्योंकि बारिश से सब्जियों को भारी नुकसान हुआ है और इसका सीधा असर अब देखने को मिल रहा है।

    नाशिक तहसील के म्हसरूल, मखमलाबाद, दरी मातोरी, मुंगसरा, गिरणारे, गोवर्धन, धोंडेगाव, सिन्नर, निफाड, दिंडोरी, पेठ, त्रंबकेश्वर, साथ ही जिले के अन्य इलाकों में सब्जियों की आवक बड़ी मात्रा में होती है, लेकिन बारिश के कारण हुए नुकसान से अब सब्जियों पर परिणाम होने से सब्जियों के दाम अब आसमान छूने लगे हैं। नाशिक कृषि उपज मंडी समिति में हरी धनिया के 100 बंडलों को 20 हजार 50 रुपए कीमत मिली है। देखा गया कि इस सीजन में धनिया की यह सबसे ज्यादा कीमत रही। 

    मंडियों में सब्जियों की आवक घटी

    इस अवसर पर शिवांजलि कंपनी के निदेशक चंद्रकांत निकम ने कहा कि इस साल हरी धनिया की रिकॉर्ड कीमत हासिल की गई है। किसान विट्ठल पवार द्वारा लाए गए सीताफल की कीमत भी बढ़ गई है, ऐसे में मंडी में सीताफल भी अच्छी कीमत में बिके। कृषि उपज मंडी समिति के सचिव अरुण काले ने कहा कि नाशिक कृषि उपज मंडी समिति में आने वाले फल और सब्जियों के किसानों को नीलामी के द्वारा अच्छी कीमत मिलती है। उन्होंने कहा कि किसान अपनी उपज नाशिक कृषि उपज मंडी समिति को बेचते हैं, क्योंकि उसे अच्छी कीमत मिल रही है और इस साल सीताफल को अच्छे दाम मिल रहे हैं।