Discussion on administration challenges, 3:30 pm with former Maharashtra Chief Minister Prithviraj Chavan

    Loading

    नाशिक: पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने कहा कि मोदी सरकार (Modi Government) के 8 साल में महंगाई दर (Inflation Rate) 8 प्रतिशत तक पहुंच गयी है। बेरोजगारी का भी प्रमाण बढ़ गया है, परंतु आज मंदिर, मस्जिद विवाद पैदा कर देश में दंगे करवाए जा रहे हैं। इससे निर्माण हुए धार्मिक विवाद से एक बार फिर केंद्र की सत्ता में आने का षड्यंत्र बीजेपी (BJP) कर रही है। बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में जीतकर यदि एक बार फिर सत्ता में आई तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगी। वे नाशिक स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार परिषद को संबोधित कर रहे थे। 

    इस समय राज्य के उपाध्यक्ष शरद आहेर, पूर्व मंत्री डॉ. शोभा बच्छाव, पूर्व सांसद प्रताप वाघ, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. हेमलता पाटिल, शाहू खैरे, वत्सला खैरे, डॉ. वसंत ठाकुर, विजय राऊत, कल्पना पांडेय, उद्धव पवार, अण्णा मोरे, हनीफ बशीर सहित विभिन्न सेल के प्रमुख उपस्थित थे। प्रादेशिक दलों की भूमिका, कांग्रेस के अंतर्गत संगठनात्मक चुनाव, राज्यसभा चुनाव, कश्मीर प्रश्न, केंद्र सरकार की निजीकरण नीति आदि विषय पर अपने विचार व्यक्त करते हुए चव्हाण ने कहा कि समविचारी दलों की मदद से ही कांग्रेस पार्टी ही बीजेपी को हरा सकती है। उदयपुर के राष्ट्रीय शिविर में देशभर से 430 प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

    सोनिया गांधी देंगी पार्टी को पूरा समय 

    पार्टी में जोश भरने के लिए आयोजित चिंतन शिविर में सोनिया गांधी ने पार्टी अध्यक्ष के रूप में पूरा समय देने की बात मान्य की है। इसके बाद देशभर में चिंतन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिर्डी में आयोजित शिविर इसी का एक हिस्सा था। केंद्र सरकार के ईंधन बिक्री से 28 लाख करोड़ रुपए जमा करने के बाद भी आयुर्विमा महामंडल सहित सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों की बिक्री कर अब देश गिरवी रखने का प्रयास कर रही है। आगामी लोकसभा चुनाव में यदि एक बार फिर बीजेपी की सत्ता आई तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगी। ऐसा न हो, इसलिए कांग्रेस के नेतृत्व में सभी समविचारी दलों द्वारा एक संघर्ष करने की जरूरत है।