संजय राउत की गिरफ्तारी विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन

    Loading

    नाशिक : शिवसेना (Shiv Sena) के तेजतर्रार नेता, सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) की गिरफ्तारी (Arrest) के विरोध में शिवसेना ने जिले के विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन (Protest) किया गया। शहर में हुए विरोध प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए जिला अध्यक्ष विजय करंजकर ने कहा कि बीजेपी ईडी के जरिए शिवसेना की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम ऐसी धमकियों की निंदा नहीं करते हैं, हम उनकी कड़ी से कड़ी निंदा करते हैं। शिवसेना नेता ईडी द्वारा संजय राउत की गिरफ्तारी के विरोध में शिवसेना कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर शिवसेना पदाधिकारियों और शिवसैनिकों ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की। 

    शिवसेना नेता महानगरपालिका प्रमुख सुधाकर बडगुजर ने कहा कि संजय राउत के साथ हर कोई मजबूती से खड़ा है। जिला प्रमुख विजय करंजकर, सुनील बागुल, दत्ता गायकवाड़, सुधाकर बडगुजर, वसंत गीते, विलास शिंदे, शोभा मगर, पूर्व विधायक योगेश घोलप, शिवाजी भोर, डी. जी. सूर्यवंशी, सचिन मराठे, पूर्व पार्षद अधिवक्ता. श्यामला दीक्षित, शीतल भामरे, किरण दराडे, संजय भामरे, नाना पाटिल, सुभाष गैधानी, बाला दराडे सहित शिवसेना के पदाधिकारी और शिवसैनिक शहर में मौजूद थे। किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया था। 

    कार्रवाई के पीछे बीजेपी का हाथ

    महिला अघाड़ी की ओर शिवसेना कार्यालय के सामने सड़क जाम करने की कोशिश की। इस मौके पर बोलते हुए जिला प्रमुख विजय करंजकर ने कहा कि ईडी जैसी व्यवस्था के जरिए शिवसेना की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि संजय राऊत की गिरफ्तारी पूरी तरह से अनुचित है। सुधाकर बडगुजर ने कहा कि ईडी के जरिए संजय राउत को फंसाने की साजिश रची गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन सबके पीछे बीजेपी का हाथ है। नाशिक शिवसेना के पदाधिकारियो का कहना है कि शिवसेना पूरी तरह से एकजुट है। 

    मनमाड में भी विरोध का स्वर

    संजय राऊत को ईडी की ओर से गिरफ्तार किए जाने के बाद मनमाड शहर के शिवसैनिक आक्रमक हो गए हैं। जैसे ही यहां के शिवसैनिकों को संजय राऊत तो 4 अगस्त तक हिरासत में भेजने के आदेश दिए गए। मनमाड के शिवसैनिकों ने प्रदर्शन करने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। संतप्त शिवसैनिकों ने ईडी के साथ-साथ राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के खिलाफ भी जोरदार नारेबाजी की। विरोध कर रहे शिवसैनिकों ने ईडी की कार्रवाई का खुला विरोध किया और कहा कि संजय राउत को तत्काल छोड़ दिया जाए। शिवसेना जिला प्रमुख गणेश धात्रक ने कहा कि संजय राउत को जेल पहुंचाने में जिनका भी हाथ होगा उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। 

    मनमाड शिवसेना जिला अध्यक्ष गणेश धात्रक, सह-संचार प्रमुख अल्ताफ खान, नगर प्रमुख के नेतृत्व में शहर में मोर्चा निकाला गया। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने उद्धव साहब आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ है, संजय राउत को गिरफ्तार करने पर ईडी पर शर्म करो, जैसे नारे लगाए। संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई अन्यायपूर्ण है और केंद्र सरकार प्रतिशोध के साथ काम कर रही है, इसके अलावा, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का बयान महाराष्ट्र और मराठी लोगों का अपमान है और यह मांग की गई थी कि वह सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की अपील की। शिवसेना जिला उपप्रमुख संतोष बालिद, सुनील पाटिल, प्रवीण नाइक, स्वराज देशमुख, संजय कटारिया, एड. सुधाकर मोरे, खालिद शेख, शैलेश सोनवणे, रमेश हिरन, हरीश अशर, सनी, किरण शिंदे, संगीता मोरे और अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।