Nashik Municipal Corporation

    Loading

    नाशिक : नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) की चुनाव प्रक्रिया ( Election Process) को कुशलता पूर्वक पूरा करने के लिए स्टाफ (Staff) उपलब्ध कराने की मांग जोर पकड़ रही है। महानगरपालिका चुनाव के मद्देनजर सरकारी (View of Government), अर्ध शासकीय (Semi-Government), स्कूल (Schools), कॉलेज (Colleges), निजी संस्थानों (Private Institutions) से सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) की मांग अभी से की जाने लगी है।   नाशिक महानगरपालिका चुनाव को लेकर प्रशासन ने अंदरुनी तौर पर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। इस संबंध में कार्यालयों को पहले ही सूचित किया जा चुका है। महानगरपालिका ने आम चुनाव 2022 के लिए निर्वाचन विभाग कक्ष-2, स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव तृतीय तल, राजीव गांधी भवन, शरणपुर रोड एक विशेष कक्ष भी शुरू कर दिया है। महानगरपालिका  प्रशासन ने इस बारे में ई-मेल आईडी पर:- clectiondesk2@nmc.gov.in भी जारी किया है। 

    नाशिक महानगरपालिका चुनाव संबंधी अधिसूचना जल्दी जारी होने के आसार भी नजर आने लगे हैं। चूंकि मतदान केन्द्र पर अधिकारियों और कर्मचारियों की आवश्यकता होगी, संबंधित कार्यालयों से पहले ही कहा जा चुका है कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में कार्यरत समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत करें, ताकि कुशल अधिकारियों और कर्मचारियों की मदद से महानगरपालिका चुनाव अच्छी तरह से संपन्न कराए जा सकें। 

    प्रशासन ने शुरू की कर्मचारियों की तलाश

    संबंधित संस्था के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची प्रमाण पत्र के साथ निर्धारित प्रपत्र में दी जाए। साथ ही पेन ड्राइव या इलेक्शन डेस्क2@nme.gov.in ईमेल आईडी के माध्यम से एमएस-एक्सेल फाइल में मराठी यूनिकोड फॉन्ट में सॉफ्ट कॉपी में निर्धारित प्रारूप में सूचना भेजने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार इस संबंध में जानकारी न देने वाले प्रतिष्ठानों के प्रमुखों पर जनप्रतिनिधित्व कानून 1950 के तहत मुकदमा चलाया जाएगा। इस संबंध में यह भी कहा गया है कि निर्देशों का पालन न करने वालों के खिलाफ धारा 134 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नाशिक मनपा चुनाव के लिए महानगरपालिका प्रशासन को 12,000 कर्मचारियों की आवश्यकता है। इन कर्मचारियों की तलाश महानगरपालिका प्रशासन की ओर से शुरू भी कर दी गई है।