नकली देसी शराब के कारखाने पर रेड, एक करोड़ का सामान जब्त 19 गिरफ्तार, 5 फरार

    Loading

    नासिक : क्रिसमस (Christmas) और थर्टी फर्स्ट (Thirty First) की पृष्ठभूमि में राज्य का आबकारी विभाग (Excise Department) कार्रवाई कर रहा है। विभाग की टीम ने धुलिया-नागपुर हाईवे (Dhulia-Nagpur Highway) पर एक खेत में चल रही नकली देशी शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। फैक्ट्री से शराब बनाने की सामग्री और करीब एक करोड़ की शराब का स्टॉक जब्त किया गया है। इस ऑपरेशन में 23 संदिग्धों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और पांच संदिग्ध फरार हो गए हैं। 

    राज्य आबकारी विभाग की ओर से गई जानकारी के अनुसार नासिक मंडल के गश्ती दस्ते को सूचना मिली कि पारोला नगर परिषद हद्दी के धुलिया-नागपुर हाईवे पर स्थित एक खेत में टीन से बने गोदाम में नकली देशी शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही है। इस सूचना के आधार पर टीम ने इलाके में जाल बिछाया। फैक्ट्री में करीब 25 से 30 लोग काम कर रहे थे, जब धुलिया टीम ने नासिक की टीम के साथ गोदाम पर छापा मारा तो इस गोदाम से 5 हजार लीटर स्प्रिट, 1700 लीटर शराब का घोल, 9432 लीटर नकली शराब जब्त की गई। फैक्ट्री से 19 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। 5 संदिग्ध लोग मौके पाते फरार हो गए। जांच में सामने आया कि नकली शराब मध्य प्रदेश में सप्लाई की जाती थी। टीम ने वाहन को जब्त कर लिया है। 

    इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

    इस मामले में महेश पाटिल, सुदामगीर गोसावी, प्रेम सिंह, रतन जाधव, नरेंद्र पाटिल, राजू जाधव, प्रदीप पावरा, दीपक पावरा, रंजीत पावरा, प्रताप पवार, प्रकाश पवार, राकेश पावरा, दयाराम बरेला, रामगीर गोसावी, भीमासिंह चव्हाण, सुरेश राठौड़, नीलेश पावरा, समाधान चौधरी  को पुलिस ने  गिरफ्तार किया है, जबकि सुधाकर पाटिल, प्रदीप पावरा, राहुल अहिरराव, अन्ना पाटिल फरार हो गए हैं. पुलिस उपायुक्त अर्जुन ओहल, जितेंद्र गोसावी, ए.एस.चव्हाण, वी.एम.पाटिल, ए.जी. सराफ, गोकुल शिंदे, विठ्ठल हाके समेत कुछ अन्य पुलिस अधिकारियों ने मिलकर यह कार्रवाई की। ऑपरेशन में टीम को धुलिया डिवीजन की पुलिस टीम ने मदद की।