Raj Thackeray's Nashik tour postponed, Maharashtra tour will start from Pune

    Loading

    नाशिक : महाराष्ट्र निवनिर्माण सेना (Maharashtra Nivannirman Sena) के अध्यक्ष राज ठाकरे (President Raj Thackeray) का नाशिक (Nashik) दौरा अगले दिनों तक के लिए रद्द कर दिया गया है। उनके महाराष्ट्र (Maharashtra) दौरे की शुरुआत 15 दिसंबर को पुणे से होगी। इस दौरे में राज पश्चिम महाराष्ट्र में मनसे का झंडा फहराने के लिए मोर्चे निकालेंगे। ऐन महानगरपालिका चुनाव (Municipal Elections) के समय राज ठाकरे ने रणभूमी में उतरने के लिए कमर कस ली है। एैसे में आने वाले महानगरपालिका चुनावों में फिर एक बार ‘लाव रे तो वीडियो’ जैसा माहौल तैयार हो सकता है।

    राज ठाकरे ने मुंबई में पुणे पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। राज ठाकरे उपमहापौर, पार्षदों और विभागाध्यक्षों से बातचीत करेंगे। उनके महाराष्ट्र दौरे की शुरुआत पुणे से होगी। यहां 15 और 16 दिसंबर को मनसे की बैठक होगी। इस मेले में पश्चिमी महाराष्ट्र के अधिकारी शामिल होंगे। राज ठाकरे पश्चिमी महाराष्ट्र में मनसे बनाने की तैयारी कर रहे हैं। मनसे के शहर अध्यक्ष वसंत मोरे ने कहा कि इस दृष्टि से यह सभा महत्वपूर्ण है। 

    नाशिक पर विशेष ध्यान 

    राज ठाकरे ने नाशिक महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में कई बदलाव किए हैं। लेकिन नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच अभी भी झगड़े जारी हैं। इसलिए, चाहे वह पार्टी के कार्यक्रम हों, बैठकें हों, या पार्टी नेताओं द्वारा दिए गए आदेश या आंदोलन हो। वे एक दूसरे पर भरोसा किए बिना योजनाबद्ध हैं। इसलिए राज ठाकरे ने इस साल नाशिक में विशेष ध्यान दिया है। इससे पहले भी ठाकरे नाशिक आए थे। उसके बाद उनके बेटे अमित ठाकरे, संदीप देशपांडे, बाला नांदगांवकर, अमेय खोपकर भी दौरा कर चुके हैं। अब राज ठाकरे फिर दौरे पर आ रहे हैं। इसलिए कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है। खास बात यह है कि आगामी महानगरपालिका चुनाव रंगीन होंगे क्योंकि राज ठाकरे ने खुद इस पर ध्यान दिया है।

    फरवरी में होंगे चुनाव

    राज्य में फरवरी 2022 में 18 महानगरपालिका चुनाव होंगे। इनमें मुंबई, ठाणे, उल्हासनगर, भिवंडी-निजामपुर, पनवेल, मीरा-भायंदर, पिंपरी-चिंचवड़, पुणे, सोलापुर, नाशिक, मालेगांव, परभणी, नांदेड़-वाघाला, लातूर, अमरावती, अकोला, नागपुर और चंद्रपुर शामिल हैं। इस चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के नेता सक्रिय हो गए हैं। नए साल में फिर से चुनावी मौसम आने के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप और सियासी घमासान जोरों पर है। खासकर मुंबई, ठाणे, नाशिक, पुणे, पिंपरी-चिंचवड़ महानगर  पालिकाओं में राजनीतिक नेताओं के प्रचार पर ज्यादा जोर देने की संभावना है।